इस्लामिक देव बैंक ने सऊदी नामित को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना
इस्लामिक देव बैंक ने सऊदी नामित को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना
Share:

जेद्दाह: इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक (आईएसडीबी) ने कहा कि सऊदी अरब के नामित मोहम्मद सुलेमान अल जस्सर को पांच साल के लिए अपना नया राष्ट्रपति चुना गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को ISDB ग्रुप जनरल सेक्रेटेरिएट ने चुनाव की आधिकारिक पुष्टि की।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने अपनी स्थापना के बाद से बैंक को निरंतर समर्थन देने के लिए सऊदी अरब की गहरी कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करते हुए एक प्रस्ताव अपनाया है। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स कमेटी ऑफ प्रोसीजर ने बंदर हजर को सफल बनाने के लिए आईएसडीबी अध्यक्ष पद के लिए अल जस्सर की उम्मीदवारी पर विचार करने के लिए 6 जुलाई को एक ऑनलाइन बैठक की। जेद्दा में स्थित, आईएसडीबी एक बहुपक्षीय विकास वित्त संस्थान है जो इस्लामी वित्त पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। सऊदी अरब बैंक के 57 सदस्य देशों में सबसे बड़ा एकल शेयरधारक है।

अल-जैसर के चुनाव की घोषणा आईएसडीबी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष सरदार उमुरजाकोव ने की, जो आईएसडीबी ग्रुप जनरल सेक्रेटेरिएट की पुष्टि के बाद उज्बेकिस्तान के उप प्रधान मंत्री और निवेश और विदेश व्यापार मंत्री भी हैं। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और सऊदी सरकार की स्थापना के बाद से आईएसडीबी को निरंतर समर्थन के लिए गहरा आभार और प्रशंसा व्यक्त करते हुए एक प्रस्ताव भी अपनाया।

बांग्लादेश में कोरोना ने ढाया अपना कहर, अब तक संक्रमण का आंकड़ा 1.1 मिलियन के हुआ पार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

जोधपुर में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से एक ही परिवार के 4 सदस्य जिन्दा जले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -