सऊदी अरब पाकिस्तान को 8 अरब डॉलर के पैकेज का भुगतान करने के लिए सहमत
सऊदी अरब पाकिस्तान को 8 अरब डॉलर के पैकेज का भुगतान करने के लिए सहमत
Share:

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सऊदी अरब की पहली यात्रा के दौरान, राज्य ने पाकिस्तान को देश की संघर्षशील अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए लगभग 8 बिलियन अमरीकी डालर के "महत्वपूर्ण पैकेज" की पेशकश करने का वादा किया।

द न्यूज में प्रकाशित एक स्रोत के अनुसार, पैकेज में तेल वित्त सुविधा, जमा या सुकुक्स के रूप में अतिरिक्त मज़ेदार डी, और मौजूदा 4.2 बिलियन अमरीकी डालर की सुविधाओं का रोलओवर शामिल है।

"तकनीकी विवरणों पर काम किया जा रहा है, और सभी दस्तावेजों को पूरा करने और हस्ताक्षर करने में कुछ सप्ताह लगेंगे," विकास के बारे में जानते शीर्ष सरकारी सूत्रों ने कहा। शरीफ और उनके दल ने सऊदी अरब छोड़ दिया है, लेकिन वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल अतिरिक्त नकदी प्रस्ताव के विवरण को अंतिम रूप देने के लिए बने हुए हैं।

अधिकारी ने वित्तीय सौदे के प्रमुख घटकों को बताया कि पाकिस्तान ने तेल सुविधा को 1.2 बिलियन अमरीकी डालर से बढ़ाकर 2.4 बिलियन अमरीकी डालर करने का सुझाव दिया, जिस पर सऊदी अरब सहमत हो गया। यह भी सहमति हुई कि मौजूदा जमा में USD3 बिलियन जून 2023 तक एक और वर्ष के लिए ले जाया जाएगा।

"पाकिस्तान और सऊदी अरब ने जमा या सुकुक में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक के अतिरिक्त पैकेज पर चर्चा की, और यह संभावना है कि इस्लामाबाद को और भी अधिक धन सौंपा जाएगा," सरकारी सूत्रों ने कहा कि अतिरिक्त धन को अंतिम रूप दिए जाने के बाद पूरे पैकेज के आकार का फैसला किया जाएगा।

पाकिस्तान 2028-29 तक अपने पनबिजली उत्पादन को चार गुना करना चाहता है

44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की ट्विटर डील के बीच मस्क को 6 मिलियन नए फॉलोअर्स मिले

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने लोगो को सस्ती दवाओं को उपलब्ध करने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -