अस्पतालों के हाल बेहाल, नड्डा को लिखी चिठ्ठी
अस्पतालों के हाल बेहाल, नड्डा को लिखी चिठ्ठी
Share:

नई दिल्ली : चिकनगुनिया और डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट में जहां दिल्ली के लोग है वहीं दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के भी हाल बेहाल बने हुये है। यहां न तो मरीजों को ही सुविधा मुहैया हो रही है और न ही दवाईयों का ही इंतजाम है। इस कारण मरीज और उनके परिजन परेशानी का सामना कर रहे है।

इधर केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को चिठ्ठी लिखकर स्थिति से अवगत कराया है। चिठ्ठी में दिल्ली सरकार की ओर से की गई व्यवस्थाओं की जानकारी देने के साथ ही यह भी बताया गया है कि अस्पतालों में लगभग दो हजार बिस्तर खाली पड़े हुये है।

गौरतलब है कि बीते दिनों से दिल्ली डेंगू और चिकनगुनिया की चपेट में है। चिकनगुनिया के कारण अभी तक दस से अधिक लोगों की मौत होने की खबर मिली है। बावजूद इसके सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिये सुविधाओं को उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। हालांकि दिल्ली सरकार ने व्यवस्थाओं का दावा किया है, लेकिन मरीजों व उनके परिजनों का आरोप है कि न तो चिकित्सक ही समय पर मिल पाते है और न ही दवाईयां और न ही बिस्तरों की उपलब्धता है, क्योंकि मरीजों की इतनी भीड़ बढ़ गई है कि बिस्तर ही खाली नहीं है। 

बताया गया है कि दिल्ली के अस्पतालों में न केवल दिल्ली के मरीज आ रहे है वहीं आस पास के इलाकों से भी मरीजों की संख्या इन अस्पतालों में बढ़ गई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि सरकार केन्द्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ मिलकर बीमारी से निपटने का कार्य कर रही है। उन्होंने केन्द्र सरकार से यह भी कहा है कि वह एनसीआर क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक बुलाकर एक्शन प्लान तैयार करें।

AAP के स्वास्थ्य मंत्री का बेतुका बयान, चिकनगुनिया से नहीं मर सकता कोई

केंद्रीय राज्यमंत्री को हुआ चिकनगुनिया

राजस्थान में भी चिकनगुनिया का कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -