सत्येंद्र जैन करेंगे दिल्ला का शहरी विकास
सत्येंद्र जैन करेंगे दिल्ला का शहरी विकास
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर विपक्षियों प्रमुखतौर पर भाजपा के नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में दिल्ली राज्य का मंत्रालयीन कार्य प्रभावित हो रहा है। दरअसल विपक्षियों ने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल पंजाब समेत अन्य राज्यों के चुनाव को लेकर व्यस्त हैं ऐसे में राज्य का कार्य प्रभावित हो रहा है। उनके कुछ मंत्रियों के कार्यों को लेकर भी विपक्षियों ने आरोप लगाया। विपक्षियों द्वारा यह आरोप तब लगाया गया जब उन्होंने राज्य के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के विभाग बदले। इसके बाद विपक्षियों ने आरोप लगाया। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा मंत्रियों के विभाग बदले गए हैं। दरअसल उन्होंने परिवहन मंत्री का प्रभार संभालने वाले मंत्री सत्येंद्र जैन को शहरी विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी है। इस विभाग के हस्तांतरित होने पर राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया का भार कुछ कम हो गया। गौरतलब है कि विपक्षियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार पर कार्य नहीं करने का आरोप भी लगाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दूसरे राज्यों में चुनाव को लेकर वे लगातार बाहर रहने की बात कर दिल्ली के विकास को प्रभावित करने की बात कर रहे थे।

इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रति सप्ताह मंत्री को रिव्यू कर रहे हैं।  उनका ध्यान दिल्ली को लेकर है। सीएम कजरीवाल का 100 प्रतिशत ध्यान दिल्ली पर ही है। वे गुजरात गए। इस मामले में मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री से सवाल कर लीजिए आखिर वे देश पर कब ध्यान देंगे।

क्या प्रधानमंत्री ने चुनावी रैली की है या नहीं वे 50 - 50 की रैली कर रहे हैं। सत्येंद्र जैन द्वारा कहा गया कि वे काम के दबाव को लेकर कुछ भी नहीं कह सकते हैं। गौरतलब है कि अकेले 11 मंत्रालय मनीष सिसौदिया के पास हैं वे राज्य के उपमुख्यमंत्री भी हैं। कपिल के पास 5 मंत्रालय भी हैं। इस दौरान उन्होंने समन्वय को बेहतर तरह से करने की जिम्मेदारी दी। इस मामले में मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि एमसीडी को वेतन का भुगतान समय पर करना होगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -