शशिकला के भतीजे को मंत्री बनाना चाहते थे पलानीसामी
शशिकला के भतीजे को मंत्री बनाना चाहते थे पलानीसामी
Share:

चेन्नई। तमिलनाडु में पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद से ही राजनीति करवट ले रही है। हालात ये हैं कि शशिकला को सर्वोच्च न्यायालय जेल की सजा सुना चुका है तो दूसरी ओर ओ पन्नीरसेल्वम मुख्यमंत्री पद से हट चुके हैं। अब पलानीसामी को शक्ति परीक्षण का सामना करना है मगर इसके बीच एक और सियासी ड्रामा हुआ। दरअसल पालानीसामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के ही साथ शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन को मंत्री बनाना चाहते थे।

दरअसल उनके भतीजों दिनाकरन और एस वेंकटेश को पार्टी में फिर से शामिल कर लिया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि पलानीसामी ने अपने मंत्रिमंडल की जो सूची सौंपी थी उसमें जब दिनाकरन का नाम राज्यपाल विद्यासागर ने देखा तो फिर राज्यपाल ने उस पर आपत्ती ली। राव द्वारा कहा गया था कि दिनाकरन को शपथ दिलवाने से पहले कानूनी सलाह लेना चाहिए।

गौरतलब है कि उनके विरूद्ध कुछ प्रकरण चल रहे हैं जिसमें भ्रष्टाचार के भी हैं। ऐसे में दिनाकरन को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया। उल्लेखनीय है कि दिनाकरन पर ईडी ने विदेशी मुद्रा विनियम कानून के अंतर्गत प्रकरण दर्ज करने की बात कही ईडी के प्राधिकरण द्वारा उन पर 25 करोड़ रूपए का जुर्माना आरोपित किया गया था। गौरतलब है कि दिनाकरन शशिकला की बहन वनितामनी के पुत्र हैं वनितामनी का निधन हो चुका है दिनाकरन राज्यसभा सांसद हैं। गौरतलब है कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता से नाता रखा था और वे पार्टी के करीबी थे।

शशिकला ने जेल जाने से पहले की न्यायालय से सुविधाओं की डिमांड

शशिकला बनी कैदी नंबर 9234

पालानीसामी बने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -