SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन
SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन
Share:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सर्किल बेस्ड ऑफिसर (SBO) के पदों पर भर्तियां निकली है. इन पदों को भरने के लिए SBI ने जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम दिनांक 29 दिसंबर 2022 है. आवेदन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर से आरम्भ हो चुकी है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म (Sarkari Naukri) ऑनलाइन भरे जा रहे हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स sbi.co.in या sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स नोटफिकेशन देखें. नोटिस का लिंक आगे दिया गया है. भर्ती परीक्षा दिसंबर में होगी. हालांकि ये दिनांक कोई फिक्स नहीं है. बाद में परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. 

आयु सीमा:-
21 से 30 वर्ष। यानी कैंडिडेट्स का जन्म 30 सितंबर 2001 के बाद और 1 अक्टूबर 1992 से पहले ना हुआ हो। एससी व एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष और OBC को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। 

वेतनमान:-
बेसिक पे 36,000/ से शुरुआत होगी, ( 36000-1490/7-46430-1740/2-49910-1990/7-63840 ) , डीए, एचआरए, सीसीए, मेडिकल व अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे.

चयन प्रक्रिया:- 
इन पदों की भर्तियां ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग, इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी.

एग्जाम पैटर्न:-
ऑनलाइन लिखित परीक्षा में दो सेक्शन होंगे, पहला ऑब्जेक्टिव एवं दूसरा डिस्क्रिप्टव. परीक्षा के लिए 2 घंटे के ऑब्जेक्टिव पेपर में 120 अंकों के 120 प्रश्न (इंग्लिश, बैंकिंग, जनरल अवेयरनेस, कंप्यूटर एप्टीट्यूड) पूछे जाएंगे. वहीं डिस्क्रिप्टिव में इंग्लिश राइटिंग का टेस्ट लिया जाएगा. यह सेक्शन 50 अंकों का होगा जिसके लिए 30 मिनट दिए जाएंगे. राहत की बात ये है कि ऑब्जेक्टिव टेस्ट में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

SBI CBO Recruitment 2022 Download

अब आप भी पढ़ाई के साथ कमा सकते है पैसे, जानिए कैसे

CUSAT में इन पदों पर मिल रहा आकर्षक वेतन

IIM BANGALORE में इस पद के लिए अभी कर दें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -