नया साल बिहार में लेकर आएगा सौगात, निकलेंगी लाखों सरकारी नौकरियां
नया साल बिहार में लेकर आएगा सौगात, निकलेंगी लाखों सरकारी नौकरियां
Share:

बिहार के युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार सरकार अगले वर्ष स्थायी नियोजित तथा संविदा आधारित पोस्ट पर लाखों के आँकड़े में भर्तियां करेगी। कई पोस्ट पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है, जिसे नए वर्ष में पूरी कर ली जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार विभागों तथा दफ्तरों में खाली पदों का ब्यौरा जुटा रही है।

पदों का विवरण:
बिहार में करीब दो लाख पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया चल रही है। बिहार के शिक्षा विभाग में ही सहायक प्राध्यापक तथा अध्यापकों के डेढ़ लाख से अधिक पदों पर भर्तियां होनी हैं। इसी प्रकार गृह विभाग के अधीन दारोगा, सार्जेंट सहायक, जेल अधीक्षक तथा सिपाही के हजारों पदों पर नियुक्तियां भी अंतिम चरण में है। दारोगा तथा सिपाही के 10 हजार से ज्यादा पदों के लिए अप्लाई हो चुके हैं, जिसके लिए शीघ्र ही भर्ती परीक्षाएं होंगी।

इन विभागों में भी वैकेंसी:
पंचायती राज, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, परिवहन, नगर विकास एवं आवास, वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में भी भर्तियां होनी हैं। इसके अतिरिक्त इंजीनियरिंग एवं पॉलिटेक्निक कॉलेजों में अध्यापक तथा गैर शैक्षणिक पदों पर भी नियुक्तियां होगी। बीपीएससी तथा बिहार एसएससी के माध्यम से भी तीन हजार से ज्यादा पदों पर भी नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। पंचायती राज विभाग में ऑडिटर प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, लेखापाल तथा तकनीकी सहायक के पोस्ट पर भी भर्तियां होनी हैं।

SSC CGL 2020-2021 की अधिसूचना हुई जारी, जानिए पूरा विवरण

एमपीपीएससी परीक्षा का नोटफिकेशन जारी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

लार्सन एंड टुब्रो 1100 इंजीनियरों को करेगा हायर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -