शरद पवार से मुलाकात करने के बाद बोले संजय राउत, कहा- महाराष्ट्र की सियासी स्थिति से चिंतित NCP प्रमुख
शरद पवार से मुलाकात करने के बाद बोले संजय राउत, कहा- महाराष्ट्र की सियासी स्थिति से चिंतित NCP प्रमुख
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनितिक समीकरण में बड़ा उलटफेर हो सकता है। भाजपा से रस्साकशी के बीच शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार के साथ मुलाकात की है। पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि पवार प्रदेश और देश के एक वरिष्ठ नेता हैं। महाराष्ट्र की सियासी स्थिति को लेकर NCP प्रमुख चिंतित हैं। 

राज्यसभा सदस्य राउत ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी ढाई-ढाई साल के लिए CM पद साझा करने समेत सत्ता के विभाजन को लेकर भाजपा से लिखित आश्वासन चाहती थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा और शिवसेना के बीच CM पद साझा करने को लेकर चुनाव से पूर्व ही सहमति बन गई थी। वहीं एनसीपी ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन ख़त्म करने का ऐलान करने के बाद महाराष्ट्र में एक नए सियासी विकल्प पर विचार किया जा सकता है। एनसीपी से सम्बंधित सूत्रों ने बताया था कि उनकी पार्टी शिवसेना के साथ वार्ता आगे बढ़ाने से पहले चाहती है कि केंद्र सरकार में शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत त्यागपत्र दें।

बताया जा रहा है कि आज ही शरद पवार प्रेस वार्ता कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि शिवसेना, एनसीपी के साथ मिलकर सरकार का गठन कर सकती है, वहीं कांग्रेस बाहर से समर्थन कर सकती हैं। वहीं, भाजपा अपनी सहयोगी शिवसेना को किसी भी सूरत में CM का पद नहीं देना चाहती। पार्टी शिवसेना को ज्यादा से ज्यादा डिप्टी सीएम और कैबिनेट में 40 फीसदी हिस्सेदारी देने पर ही सहमत होगी।

तीस हजारी विवाद: किरण बेदी ने दिया दिल्ली पुलिस का समर्थन, कमिश्नर अमूल्य पटनायक को दी ये हिदायत

करतारपुर गलियारे की उद्घाटन से पहले अमृतसर में लगे पोस्टर, इमरान और सिद्धू को बताया हीरो

जलवायु परिवर्तन से इस छोटे से जीव की जान खतरें में, घटती संख्या से पहुंचा विलुप्ति के कगार पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -