मेघालय में संगमा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण में पहुँच सकते हैं पीएम मोदी
मेघालय में संगमा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण में पहुँच सकते हैं पीएम मोदी
Share:

शिलॉन्ग: मेघालय के सीएम और NPP पार्टी के अध्यक्ष कोनराड संगमा ने गवर्नर फागू चौहान से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए  सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने 32 विधायकों के समर्थन का पत्र भी गवर्नर को सौंपा. वहीं, मेघालय भाजपा इकाई के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने दावा किया कि संगमा 7 मार्च को सीएम पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं.  

बता दें कि, कोनराड संगमा मौजूदा मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने दावा किया है कि उनके पास 32 विधायकों का समर्थन है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्होंने कौन-कौन से दलों का समर्थन मिल रहा है. राजभवन जाने से पहले संगमा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हमारे पास स्पष्ट बहुमत है. भाजपा हमें पहले ही समर्थन दे चुकी है. कुछ और दल भी अपना समर्थन दे रहे हैं. बता दें कि मेघालय में गुरुवार (2 मार्च) को विधानसभा चुनाव के परिणाम आए थे. सूबे में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. हालांकि, 26 सीटों के साथ सत्ताधारी पार्टी NPP सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी. पार्टी को 59 में से 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी.   
 
वहीं, UDP दूसरी सबसे बड़ी पार्टी रही, जिसने 11 सीटें जीतीं. UDP को 2018 विधानसभा चुनाव में महज 6 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, ममता बनर्जी की TMC राज्य में 5 सीटें जीतने में कामयाब रही. भाजपा को मात्र 2 सीटें मिलीं. इसी चुनाव में उतरी वॉइस ऑफ पीपुल्स पार्टी चार सीटें जीतने में कामयाब रही. वहीं,  HSPDP और पीडीएफ को 2-2 सीटें मिली. जबकि दो निर्दलीय भी चुनाव जीते. 

सोनिया गांधी की तबियत अचानक बिगड़ी, सर गंगाराम अस्पताल में हुईं भर्ती, विदेश में हैं राहुल

जैन-सिसोदिया के बाद अब 'केजरीवाल' जाएंगे जेल ? 1000 करोड़ की कमीशनखोरी का आरोप

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया के बचाव में AAP ने बच्चों को बनाया ढाल ! पोस्टर्स के साथ मासूमों के फोटो वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -