रियो ओलंपिक क्वालिफाई करने वाले संदीप के पास एक जोड़ी जूते भी नही है
रियो ओलंपिक क्वालिफाई करने वाले संदीप के पास एक जोड़ी जूते भी नही है
Share:

गुड़गांव: ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले एथलीट संदीप कुमार के पास प्रैक्टिस के लिए एक जोड़ी जूते तक नहीं है। संदीप रियो ओलंपिक में भारत को रिप्रेजेंट करने वाले है, लेकिन फिलहाल वो पैसों की तंगी से जूझ रहे है। संदीप 50 किमी की रेस के लिए क्वालिफाईड हुए है। संदीप ने 50 किमी रेस वॉक में नेशनल लेवल का रिकॉर्ड बनाया है।

उन्होंने यह रेस 3 घंटे 56 मिनट 22 सेकंड में पूरी की और इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलिंपिक में जगह बनाई। संदीप हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के सुरहती जाखल के रहने वाले हैं। संदीप के मुताबिक, उन्हें रोज 50 किमी से ज्यादा की प्रैक्टिस करनी पड़ती है।

ऐसे में हर महीने तीन जोड़ी शूज की जरूरत होती है। एक जोड़ी शूज 400 किमी की रनिंग में ही खराब हो जाता है। शूज की कीमत करीब 15-20 हजार रुपए है। राज्य सरकार से मदद मांगी गई थी, लेकिन अब तक नहीं मिली है। हरियाणा एथलेटिक्स संघ के महासचिव राजकुमार मिटान का कहना है कि हमने खिलाड़ी की मदद के लिए सरकार को लेटर लिखा है।

उसे हर माह कम से कम एक लाख रुपए चाहिए। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। रियो ओलंपिक के लिए संदीप फिलहाल केरल के त्रिवेंद्रम में प्रैक्टिस कर रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -