सैमसंग ने अपनी इस सीरीज को किया बंद, जानिए क्या है कारण
सैमसंग ने अपनी इस सीरीज को किया बंद, जानिए क्या है कारण
Share:

Samsung की गैलेक्सी नोट सीरीज के बंद होने की खबर बहुत समय से सुनने के लिए मिल रही है, लेकिन Samsung की ओर से इसी अभी तक इसे कंफर्म नहीं किया गया था। अब Samsung ने बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2022) में आधिकारिक तौर पर कंफर्म कर चुकी है कि गैलेक्सी नोट सीरीज को बंद कर किया जा चुका है। जिसके पूर्व Samsung ने बोला था कि वह Galaxy Z Fold और Z Flip जैसे फोन पर फोकस करना चाह रहा है। नोट सीरीज का अंतिम फोन Samsung Galaxy Note 20 है।

MWC 2022 में एक साक्षत्कार में Samsung स्मार्टफोन के प्रमुख Roh Tae-moon ने बोला है कि गैलेक्सी नोट अब गैलेक्सी अल्ट्रा हो चुका है।  ख़बरों की माने तो Samsung ने हाल ही में गैलेक्सी S22 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। गैलेक्सी नोट सीरीज की सबसे बड़ी खासियत उसके साथ मिलने वाले एस पेन की थी जिसे Samsung ने Galaxy S22 Ultra के साथ पेश किया जा रहा है। Galaxy S22 Ultra एस सीरीज का पहला फोन है जिसके साथ एस पेन का सपोर्ट भी मिल रहा है। गैलेक्सी जेड सीरीज के साथ भी Samsung ने एस पेन का सपोर्ट दिया है।

2011 में लॉन्च हुई थी गैलेक्सी नोट सीरीज: Samsung ने पहली बार 2011 में गैलेक्सी नोट सीरीज को पेश कर दिया गया है । Samsung Galaxy Note में 5.3 इंच की डिस्प्ले थी जिसे उस दौरान बड़ी डिस्प्ले का तमगा भी दे दिया है । फोन के साथ एस पेन के तौर पर स्टाइलस भी दिया जा रहा है। लॉन्चिंग के बाद Samsung ने गैलेक्सी नोट के एक करोड़ यूनिट की बिक्री भी थी।

जिसके उपरांत 2012 में Galaxy Note 2 को पेश किया गया जिसके 30 लाख यूनिट की बिक्री महज दो महीने में हुई थी। गैलेक्सी नोट 2 में 5.5 इंच की डिस्प्ले भी दिया जा रहा है । इसके साथ भी एस पेन का सपोर्ट दिया गया। नोट 2 के एस पेन के साथ टेक्स्ट को मैग्निफाई करने का भी ऑप्शन दिया है।

Vi ने पेश किया शानदार रिचार्ज प्लान, इस कीमत पर मिलेगी 56 दिन की वैलेडिटी

अभी दें इन प्रश्नों का उत्तर और जीते हजारों रूपए का इनाम

अब Google theme में पढ़ने में होगी आसानी, बस कर दें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -