सैमसंग गैलेक्सी S9 में मौजूद है iPhone X से ज्यादा फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी S9 में मौजूद है iPhone X से ज्यादा फीचर्स
Share:

हाल ही में स्पेन के बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलक्सी S9 और गैलक्सी S9+ को लॉन्च किया था. इस इवेंट के माध्यम से कंपनी ने जानकारी दी थी कि इन दोनों ही स्मार्टफोन को 16 मार्च से कुछ चुनिंदा बाजारों में लांच किया जाएगा. जबकि भारतीय बाजार में 6 मार्च के दिन इन दोनों ही स्मार्टफोन्स को लांच किया जाएगा. सैमसंग गैलक्सी S9 और गैलक्सी S9 प्लस को ऐपल के iPhone 8, iPhone 8Plus और iPhone X के मुकाबले में देखा जा रहा है. गैलक्सी S9 और S9 प्लस में ड्यूल अपर्चर कैमरा का फीचर दिया गया है. जो कि लाइटिंग कंडिशन के हिसाब से कैमरे के अपर्चर को f/1.5 से f/2.4 पर शिफ्ट कर सकता है.

ये फीचर आपको iPhone X जैसे अन्य ब्रैंडेड स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेंगे. इसके आलावा गैलक्सी S9 और गैलक्सी S9प्लस में ऐपल iPhone X की तरह 3D ऐनिमोजी दिए गए हैं लेकिन इसमें iPhone X से ज्यादा ऐनिमोजी के ऑप्शन दिए गए है. साथ ही आप गैलक्सी S9 और गैलक्सी S9 प्लस में अपने इमोजी भी क्रिएट कर सकते हैं. ऐपल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में हेडफोन जैक उपलब्ध नहीं करा रहा है लेकिन सैमसंग अभी भी स्मार्टफोन्स में हेडफोन जैक शामिल कर रहा है.

ऐपल ने पहली बार iPhone X, iPhone8 और iPhone 8+ में वायरलेस चार्जिंग फीचर पेश किया था. हालांकि सैमसंग दो साल पहले ही वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ अपना स्मार्ट फ़ोन लांच कर चूका था. अब कंपनी का दावा है कि गैलक्सी S9 और गैलक्सी S9+ का वायरलेस चार्जिंग पहले से 50 पर्सेंट फास्ट है.

 

भारत में इसी महीने लांच होंगे सैमसंग गैलक्सी S9 और गैलक्सी S9+

खुशखबरी: स्मार्टफोन से सस्ता होगा Mi का नया स्मार्ट टीवी

क्या Redmi Note 4 का रिकॉर्ड तोड़ पाएगा Redmi Note 5?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -