इन एंड्राइड फ़ोन का अनोखा है लुक
इन एंड्राइड फ़ोन का अनोखा है लुक
Share:

कैट S60 स्मार्टफोन को हैवी मशीनरी और इंडस्ट्रीयल टूल्स बनाने वाली कंपनी कैटरपीलर ने साल 2016 में इसे लॉन्च किया था. इंटीग्रेटेड थर्मल इमेजिंग कैमरे के साथ आने वाले यह पहला फोन था। यह दुनिया के सबसे पावरफुल वाटरप्रूफ स्मार्टफोन में शामिल है. फोन में 4.7 इंच के डिस्प्ले के साथ 3GB रैम ग्राहको के लिए उपलब्ध कराई गई है.

कंपनी ने एल जी फ्लेक्स स्मार्टफोन को 2013 में लॉन्च किया गया था. फ्लेसिबल डिस्प्ले के साथ आने वाले यह पहला फोन था. फोन में 6 इंच ओलेड डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम दी गई थी.

 योटा जो रूस की कंपनी है ने 2012 के अंत में योटाफोन लॉन्च किया था. इस फोन में यूनीक डबल डिस्प्ले दिया गया था, यानी फोन के फ्रंट और बैक दोनों ही साइड स्क्रीन थी. 4.3 इंच एलसीडी डिस्प्ले के साथ आने वाले इस फोन का कंपनी सक्सेसर भी लॉन्च किया था जिसका नाम योटाफोन 2 था.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अक्टूबर 2011 में लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी नोट फोन में 5.3 इंच की स्क्रीन के साथ एस पेन दिया गया था. ऐंड्रॉयड 2.3 के साथ आने वाले इस फोन में क्विक नोट्स और एस मेमो जैसे फीचर्स दिए गए थे. इस फोन ने साबित किया कि स्प्रेडशीट और टेक्स्ट डॉक्यूमेंट्स जैसे काम फोन पर भी मैनेज किए जा सकते हैं. बाजार मे ये फोन ग्राहको को आकर्षित करने वाला है.

एयरटेल ने वोडाफोन को चुनौती देने के लिए लॉन्च किया ये प्लान

Google और Facebook ने किया इस स्मार्टफोन कंपनी से किनारा

5G नेटवर्क में देखने को मिलेगा ये बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -