सैमसन की कप्तानी पारी, ड्रा रहा अभ्यास मैच
सैमसन की कप्तानी पारी, ड्रा रहा अभ्यास मैच
Share:

कोलकाता: श्रीलंकाई टीम क्रिकेट के तीनो प्रारूपों में भारतीय टीम से भिड़ने के लिए भारत की सरजमीं पर हैं, जहां इस दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी, पहला टेस्ट मैच 16 नवम्बर से कोलकता के ईडन गार्डन में खेला जायेगा. इससे पहले श्रीलंकाई टीम और बोर्ड प्रेसिडंट इलेवन के बीच कोलकाता में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला गया, जो कि बराबरी पर समाप्त हो गया. यह मैच ड्रा रहा. बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के कप्तान संजू सैमनस ने मैच के दूसरे और आखिरी दिन कप्तानी पारी खेली, और शानदार शतक जड़ा एवं मैच को ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

इससे पूर्व श्रीलंकाई टीम ने भी जबरदस्त खेल दिखाया था, और अपनी पारी नौ विकेट के नुकसान पर 411 रन पर घोषित की थी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम ने लंच तक 40 रन के भीतर ही दो विकेट गंवा दिया थे, और वह कठिन परिस्थिति में थी. परन्तु दूसरे छोर से कप्तान सैमसन ने अपनी टीम का मोर्चा संभाले रखा, और संयम से पारी आगे बढ़ाई एवं अपनी टीम को 287/5 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

75 ओवर का खेल होने के बाद दोनों ही टीम के कप्तानों ने मैच ड्रॉ करने की स्वीकृति जताई. और अंततः दोनों टीमों को बराबरी पर संतुष्ट होना पड़ा. कप्तान सैमसन ने 128 रन की शतकीय पारी में 143 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और एक छक्का जड़ा. मैच में चोटिल नमन ओझा की जगह अंतिम समय में सैमसन को टीम का कप्तान घोषित किया गया. उन्होंने जीवनजोत सिंह (35) के साथ 68, रोहन प्रेम के साथ 71 और बावंका संदीप 85 रन की भागीदारी निभाई.

यें भी पढ़ें-

कोहली को छोड़ कोलकाता पहुंची टीम इंडिया

एक महीने तक टेनिस नहीं खेल पाएंगी 'सानिया मिर्जा'

हॉकी शिविर के लिए हुई 33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -