समाजवादी पार्टी की मुरादाबाद दुविधा: पार्टी असंतोष के बीच रुचि वीरा के लिए प्रचार करने से अनिच्छुक एसटी हसन
समाजवादी पार्टी की मुरादाबाद दुविधा: पार्टी असंतोष के बीच रुचि वीरा के लिए प्रचार करने से अनिच्छुक एसटी हसन
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के मुरादाबाद दौरे को देखते हुए पार्टी नेता और मौजूदा सांसद एसटी हसन ने कहा कि वह मजबूरी में पार्टी प्रमुख के साथ जाएंगे लेकिन पार्टी की उम्मीदवार रुचि वीरा के लिए प्रचार करने से परहेज करेंगे। हसन ने चिंता व्यक्त की कि प्रचार अभियान से लोगों का विरोध हो सकता है, जो वर्तमान में असंतुष्ट हैं।

हसन ने इस बारे में कहा कि "मुझे इस बारे में मीडिया रिपोर्टों और समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला। अगर अखिलेश यादव मुझे बुलाते हैं या मेरे घर आते हैं, तो मैं अपने शिष्टाचार के अनुसार मजबूरी में उनके साथ जाऊंगा। मैं अखिलेश यादव के प्रति सम्मान जताने के लिए जाऊंगा, लेकिन सपा उम्मीदवार रुचि वीरा के लिए प्रचार नहीं करूंगा। क्योंकि लोग  उनसे परेशान हैं और अगर मैं प्रचार करूंगा तो वे मेरा विरोध करेंगे।" अखिलेश यादव रविवार को पार्टी प्रत्याशी रुचि वीरा के समर्थन में मुरादाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं।

सपा के एक्स हैंडल से कहा गया कि, "समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव रविवार 14 अप्रैल को दोपहर 12:25 बजे समाजवादी पार्टी इंडिया अलायंस प्रत्याशी रुचि वीरा (लोकसभा 06-मुरादाबाद) के समर्थन में राजकीय इंटर कॉलेज थाना मुगलपुरा मुरादाबाद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।'' मुरादाबाद सीट पर सस्पेंस था क्योंकि मौजूदा सांसद एसटी हसन ने 26 मार्च को अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन ऐसी अटकलें थीं कि समाजवादी पार्टी रुचि वीरा के साथ जाएगी। बाद में, रुचि वीरा ने 27 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मुरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया और उसी शाम हसन ने अपना नामांकन वापस ले लिया। नामांकन दाखिल करने के बाद रुचि वीरा ने कहा कि अगर किसी को कोई संदेह है तो वह नियमों के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर से बात करें।

बीजेपी ने मुरादाबाद सीट से रुचि वीरा के खिलाफ कुमार सर्वेश सिंह को मैदान में उतारा है। 2019 के आम चुनाव में, सपा के एसटी हसन ने 50 प्रतिशत वोट हासिल करके मुरादाबाद सीट जीती। उन्होंने भाजपा के कुंवर सर्वेश कुमार को हराया, जिन्हें 551,538 वोट मिले। कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी तीसरे स्थान पर रहे।

उत्तर प्रदेश, जो सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजता है, सभी सात चरणों में मतदान करेगा। इससे पहले 2019 के चुनाव में उम्मीदों को धता बताते हुए बीजेपी और उसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने 80 लोकसभा सीटों में से 64 पर जीत हासिल की थी। गठबंधन सहयोगियों, अखिलेश यादव की पार्टी और मायावती की पार्टी ने 15 सीटें जीतीं। चरण एक और दो के लिए मतदान 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को होंगे। इसके बाद, राज्य में एक बार फिर 7 मई और 13 मई को तीसरे और चौथे चरण में मतदान होगा। मुरादाबाद लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, सोशल मीडिया पर लिखा- जय भीम

विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री के रोड शो पर पथराव, सीएम जगन मोहन रेड्डी हुए घायल

महिला कल्याण, UCC, विकसित भारत..! लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 'मोदी की गारंटी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -