24 घंटे से 8 मशीनें काम पर, फिर भी ख़त्म नहीं हुई नोटों की गिनती.., जानिए क्या है इसका 'अखिलेश' कनेक्शन ?
24 घंटे से 8 मशीनें काम पर, फिर भी ख़त्म नहीं हुई नोटों की गिनती.., जानिए क्या है इसका 'अखिलेश' कनेक्शन ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी इत्र बनाने वाले पीयूष जैन के यहां आयकर विभाग की छापेमारी अब तक चल रही है. कारोबारी के यहां इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है कि अब तक नोटों की गिनती पूरी नहीं हो सकी है. आयकर विभाग को जैन के घर कई अलमारियों में नोटों के बंडल भरे हुए मिले हैं. इन नोटों को गिनने के लिए 8 मशीनें काम पर लगी हुई हैं, किन्तु अभी तक गिनती पूरी नहीं हो पाई है. इसी बीच DGGI की टीम कारोबारी पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष जैन को पूछताछ के लिए दूसरे स्थान पर ले गई है. बता दें, यह वही समाजवादी इत्र है, जिसे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने चुनावी अभियान के रूप में लॉन्च किया था. 

गुरुवार को GST इंटेलिजेंस महानिदेशालय (DGGI) और आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर रेड मारी थी. इस दौरान अलमारियों में इतने पैसे बरामद हुए थे कि नोट गिनने की मशीनें बुलाई गईं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम के चेयरमैन विवेक जौहरी ने जानकारी दी है कि अब तक लगभग 150 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि नोटों की गिनती अभी तक चल रही है.

 

बता दें कि इस छापेमारी को 24 घंटे से अधिक समय हो गया हैं. लेकिन अब भी घर के अंदर टीम बैठकर नोट गिनने का काम कर रही है. गुरुवार को नोट गिनने की 6 मशीनें बुलाई गई थीं, किन्तु यहां नोटों के बंडल इतने हैं कि मशीनें कम पड़ गई. इसके बाद दो और मशीनें बुलाईं गईं. 8 मशीनों की सहायता से टीम नोट गिनने का काम कर रही है, किन्तु अब तक गिनती जारी है. 

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -