नमक से उतारे नज़र
नमक से उतारे नज़र
Share:

वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है की नमक में गजब की शक्तिि होती है जो न सि र्फ आपके घर को सकारात्मक उर्जा से भर देती है बल्किी आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाने का काम करती है. इसके उपयोग से किए गए कुछ वास्तु उपायों से आप नमक से मिलने वाले लाभ पा सकते हैं. जरूरत है तो इन उपायों को सही रूप से समझकर आजमाने की.

1-वैसे आपने नमक के उपयोग से ‘नजर दोष’ दूर करने के उपाय के बारे में तो सुना ही होगा. इस उपाय के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए. मान्यता है कि इससे नजर लगने जैसा दोष दूर हो जाता है. 

2-वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहि ए इससे वास्तुदोष दूर होता है. दरअसल वास्तु विज्ञान की राय में नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं, यानि कि दोनों ही राहु ग्रह से जुड़े हुए हैं. ये दोनों राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं. राहु नकारात्मक ऊर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है. 

3-नमक के उपयोग से होने वाला ऐसा ही एक और मिलता-जुलता वास्तु उपाय मौजूद है. यदि किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास हो रहा हो, या किसी रूह के होने का डर सता रहा हो या किसी भी चिंता की वजह से वह परेशान हो तो शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें. नकारात्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी.

खूबसूरती के लिए करे इस मंत्र का जापमनचाहे वर की प्राप्ति के लिए सच्चे मन से करे गणेशजी की पूजाधन पाने के लिए इस मंत्र का करे जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -