सैलून और कपड़े धोने की दुकानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, जानिए क्यों
सैलून और कपड़े धोने की दुकानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, जानिए क्यों
Share:

रविवार को, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सैलून और कपड़े धोने की दुकानों को मुफ्त बिजली की आपूर्ति की घोषणा की। हां, जैसा कि उन्होंने पहले वादा किया था, अब वह पूरे राज्य में हेयरड्रेसिंग सैलून, कपड़े धोने की दुकानों और धोबी घाटों तक 250 यूनिट प्रति माह तक मुफ्त में बिजली की आपूर्ति प्रदान करने का निर्णय लेते हैं।

नि: शुल्क बिजली की आपूर्ति 1 अप्रैल से प्रभावी होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने पहले राजका और नई ब्राह्मण समुदायों के अभ्यावेदन द्वारा प्रस्तुत अभ्यावेदन की जांच करने के बाद मुफ्त बिजली आपूर्ति प्रदान करने का निर्णय लिया था। बीसी कल्याण बुर्रा वेंकटेशम के प्रधान सचिव ने इस संबंध में आवश्यक आदेश जारी किए। इस फैसले से हेयरड्रेसर और वाशरमैन अपने पेशों में आधुनिक बिजली के उपकरणों का उपयोग कर सकेंगे, जिससे शारीरिक श्रम के साथ-साथ वित्तीय बोझ भी कम होगा। 

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना सरकार राज्य में सबसे कमजोर वर्गों के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं लागू कर रही है। इसलिए उन्होंने कहा, “इस निर्णय से ग्रामीण स्तर से लेकर GHMC के हेयरड्रेसिंग सैलून, कपड़े धोने की दुकानों और धोबी घाटों तक 250 यूनिट तक मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध होगी। इस प्रकार, तेलंगाना में लाखों राजका और नायई ब्राह्मण परिवार, जो पीढ़ियों से आजीविका के लिए जाति-आधारित व्यवसायों पर निर्भर हैं, निर्णय से लाभान्वित होंगे। ”

आखिरकार खत्म हुआ कार्तिक आर्यन का कोरोना वनवास, शेयर की तस्वीर

यूपी पंचायत चुनाव: वोटर की शर्त- जो मेरी पत्नी को वापस लाएगा, मेरा वोट उसी को जाएगा

नगर निगम आयुक्त अतीक कुमार पांडे को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -