इस वजह से वाहनों की ब्रिकी में आई भारी गिरावट
इस वजह से वाहनों की ब्रिकी में आई भारी गिरावट
Share:

भारत में पहले आर्थिक मंदी और फिर कोरोना वायरस ने प्रभाव डाला है. इन दोनो स्थिति का अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर देखने का मिला है. मंदी के इस दौर से ऑटो सेक्टर भी नहीं बच पाया है. हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार भारत में यात्री वाहनों की सेल्स में भारी गिरावट देखने को मिली है. बता दें, जुलाई में यात्री वाहनों की सेल 3.86 फीसद घटकर 1,82,779 इकाई रह गई है. जो पिछले साल इसी माह में 1,90,115 यूनिट थी. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

आ गई सबसे धाँसू इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 470 Km

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने नए आकड़े जारी किए है. जिनके मुताबिक बीते वर्ष इसी महीने में 15,11,717 दोपहिया वाहनों की बिक्री की गई थी. जो इस वर्ष कुल 12,81,354 इकाई रह गई है. बता दें, दोपहिया वाहनों की बिक्री में 15.24 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिली है. वहीं जुलाई 2019 में मोटरसाइकिल की ब्रिकी 9,34,021 इकाइयों की तुलना में 8,88,520 इकाई रही है. जिसमें 4.87 फीसद की कमी देखने को मिली है.

Yamaha की इन धांसू स्कूटर्स की कीमत में हुआ इजाफा

SIAM के प्रेसिडेंट राजन वढेरा ने बताया कि "निरंतर कुछ माह तक कोरोना के कारण रही मंदी के पश्चात अब यात्री वाहनों और दोपहिया वाहनों की ब्रिकी बढ़ने के संकेत हैं, क्योंकि साल-दर-साल बढ़ रही गिरावट बीते माह की तुलना में बहुत कम हो गई है. इसके अलावा " उन्होंने आगे कहा कि अगस्त के महीने में बिक्री संख्या यह बताएगी कि क्या यह एक स्थायी मांग है, या नहीं. वही, SIAM के महानिदेशक राजेश मेनन ने कहा कि "जुलाई की बिक्री पूर्ववर्ती महीनों की तुलना में काफी बेहतर थी और इसने उद्योग में कुछ आत्मविश्वास पैदा किया है. उन्होंने कहा कि "कई ओईएम (मूल उपकरण निर्माता) ने पिछले कुछ महीनों में बिक्री में सुधार दर्ज किया है, जो इस क्षेत्र की प्रगति के संकेत हैं. "

TVS की इस स्कूटर पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

यहां पर दान किए गए कोरोना चिकित्सा में सहायक वाहन

मुस्लिम ऑटो ड्राइवर ने नहीं बोला 'जय श्री राम' तो युवकों ने की पिटाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -