कोरोना महामारी के बाद भी चीन में टोयोटा की बिक्री में हुई 11% की वृद्धि
कोरोना महामारी के बाद भी चीन में टोयोटा की बिक्री में हुई 11% की वृद्धि
Share:

जापानी कार निर्माता टोयोटा मोटर कॉर्प ने गुरुवार को घोषणा की कि कंपनी ने वर्ष 2020 में चीन में 1.8 मिलियन वाहन बेचे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इसकी बिक्री पिछले वर्ष की तुलना में 11% बढ़ गई है, वोक्सवैगन एजी और जनरल मोटर्स कंपनी के साथ अंतर कम हो गया है दुनिया के सबसे बड़े कार बाजार में। टोयोटा ने FAW और GAC के साथ साझेदारी की है और चीन में सरकारी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नए कार प्लांट भी जोड़ रही है।

जापानी ऑटोमेकर ने भी 2019 की तुलना में 11.5% की वृद्धि के साथ चीन में 223,700 आयातित प्रीमियम लेक्सस वाहनों की बिक्री की। टोयोटा की बिक्री 2020 के पहले महीनों में होती है जब चीनी सरकार ने कोरोनोवायरस के कारण यात्रा प्रतिबंध लागू किया था। बाद में, दूसरी छमाही में बिक्री में गिरावट आई।

टोयोटा ने इस साल बयान में चीन के लिए बिक्री लक्ष्य नहीं दिया। इसके प्रतियोगी जीएम ने चीन में पिछले वर्ष 2.9 मिलियन वाहनों की बिक्री दर्ज की जो कि वर्ष 2019 की तुलना में 6.2% कम है। फॉक्सवैगन ने वर्ष 2019 में 3 मिलियन से अधिक वाहनों की बिक्री की, लेकिन इसने वर्ष के अपने बिक्री रिकॉर्ड की घोषणा नहीं की।

पहली बार USD 1-ट्रिलियन के निशान पर पहुंचा क्रिप्टोकरेंसी का कुल मूल्य

महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, SBI ने तीन कंपनियों के बहीखातों को बताया फ्रॉड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -