दिल्ली सरकार देगी साक्षी को एक और सिंधु को दो करोड़ रूपये का ईनाम
दिल्ली सरकार देगी साक्षी को एक और सिंधु को दो करोड़ रूपये का ईनाम
Share:

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली कुश्ती पहलवान साक्षी मलिक को दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है. वही भारत को बैडमिंटन में रजत पदक दिलाने वाली सिंधु को 2 करोड़ रुपये देने के साथ दिल्ली सरकार द्वारा आगे गोल्ड मैडल जीतने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये देने का एलान किया है.

आपको बता दे कि कुश्ती पहलवान साक्षी मलिक ने कांस्य पदक जीतकर रियो ओलिंपिक में भारत का खाता खोला था, वही पीवी सिंधु ने देश को रजत पदक दिलाकर नाम रोशन किया है. इससे पहले साक्षी मलिक के ब्रॉन्ज जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने पहले ही 2.5 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी देने का एलान कर दिया था. 

आपको बता दें कि साक्षी के पिता डीटीसी में कंडक्टर के पद पर कार्यरत हैं. जिसके चलते उनकी पदोन्नति भी की गयी है. वही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साक्षी के माता-पिता के घर रोहतक पहुंच कर इस ईनाम कि घोषणा की.

फ्रीस्टाइल महिला पहलवान साक्षी मलिक ने रियो ओलम्पिक्स में कांस्य पदक जीतकर भारत के पदक के इंतजार को खत्म किया था और 23 साल की साक्षी ने कजाकिस्तान की अइसुलू टाइबेकोवा को 58 किलोग्राम वर्ग में हराया था. वहीं, साक्षी सेमीफाइनल में नंबर 6 रैंकिंग वाली जापान की नोज़ोमी ओकुहारा को हराकर फाइनल में पहुंची थी. हालांकि फाइनल में उन्हें वर्ल्ड नंबर वन स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार का सामना करना पड़ा. साक्षी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -