उबेर कप में भारतीय महिलाओं का जलवा जारी
उबेर कप में भारतीय महिलाओं का जलवा जारी
Share:

चीन : साइना नेहवाल की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने बुधवार को जर्मनी को 5-0 से मात देकर उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामैंट के नाकआउट में पहुंचने की अपनी उमीम्दों को जिन्दा रखा है. वहीँ दरसि ओर पुरूष टीम को थामस कप में हांगकांग के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उस पर जल्द बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

पुरुष टीम के अजय जयराम शुरूआती एकल मैच हार गए जबकि रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले मनु अत्री और सुमीत रेड्डी तथा सात्विकसाइराज रानिकरेड्डी और चिराग शेट्टी अपने अपने युगल मैचों में हार गये. हालांकि साई प्रणीत और सौरभ वर्मा ने दूसरे और तीसरे एकल मैच में जीत दर्ज करके हार का अंतर काम कर दिया.

महिला वर्ग में साइना और पी वी सिंधु ने सीधे गेम में जीत दर्ज की और इसके बाद ज्वाला गुट्टा व अश्विनी पोनप्पा ने एक गेम से पिछडऩे के बाद वापसी करके पहला महिला युगल मैच जीता जिससे टीम ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की.

भारतीय महिला टीम की ओर से लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने फेबीनी डेपरेज पर 21-15, 21-10 को शानदार मात दी. विश्व में दसवें नंबर की सिंधु ने इसके बाद लुइस हीम को 21-7 21-12 से हराया. ज्वाला और अश्विनी ने युगल मैच में लिंडा एफलर और लारा कीपलीन को 14-21 21-9 21-8 से हराकर भारत को जीत दिलायी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -