Share:
साइना नेहवाल एशिया चैंपियनशिप सेमीफाइनल हारी
साइना नेहवाल एशिया चैंपियनशिप सेमीफाइनल हारी

दिल्ली:  भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में सेमीफइनल में हार कर बाहर हो गई है. इसी के साथ यहाँ भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई. इनके साथ ही  एचएस प्रणॉय भी हार कर बाहर हो गए. साइना की यह ताई जु यिंग के खिलाफ 16 भिड़ंत में यह लगातार आठवीं और सत्र की तीसरी हार है. वह इस साल इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हार गई थी.

साइना ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी और गत चैंपियन ताई जु यिंग के खिलाफ कड़ी मेहनत की  लेकिन वह इस चीनी ताइपे की खिलाड़ी से रोमांचक मुकाबले में 25-27 19-21 से हार गई. ताई जु यिंग ने 4-1 की बढ़त से शुरुआत की और ब्रेक तक वह 11-6 से आगे थी. साइना ने ब्रेक के बाद 15-15 से बराबरी हासिल की और इसके बाद भारतीय खिलाड़ी 18-17 से आगे आ गई. साइना ने 20-18 से दो अंक की बढ़त बनाए रखी पर ताई जु ने इसे 20-20 से बराबर करने के बाद यह खेल अपने नाम कर लिया.

वही अन्य मुकाबले में दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय को चीन के ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग से खिलाड़ी से 52 मिनट में 16-21 18-21 से शिकस्त मिली. प्रणॉय ने शुरू में 5-2 से बढ़त बना ली थी, लेकिन चेन ब्रेक तक 11-10 से आगे हो गए थे. दोनों ने कुछ लंबी रैलियां खेली, लेकिन चेन ने 15-11 से बढ़त बनाए रखी.

मोहमाद शमी ने BCCI से अपनी उम्र छुपाई- हसीन जहां

जानिए कौन सी हैं दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहें

IPL 2018: श्रेयस अय्यर के आगे IPL के सारे कप्तान फेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -