मेरी कोशिश हमेशा भारत को गौरान्वित करने की रहेगी : सायना
मेरी कोशिश हमेशा भारत को गौरान्वित करने की रहेगी : सायना
Share:

साल 2012 की लंदन ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी स्टार शटलर सायना नेहवाल को सोमवार पद्म भूषण पुरस्कार से नवाज़ा गया. इस मौके पर सायना ने कहा कि वह देश को गौरवान्वित करने की कोशिश करती रहेंगी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में सायना को पद्म भूषण और देश की शीर्ष महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी को पद्म श्री सम्मान से सम्मानित क्किया .

इस दौरान उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे . इसके अलावा मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी, गुलाब नबी आजाद, थावरचंद गहलोत भी यहां मौजूद थे. 26 साल की भारतीय खिलाडी सायना ने कहा कि वह देश का तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्राप्त करने के बाद बहुत खुश है. उन्होंने कहा, 'यह एक बहुत बड़ा मौका है और मेरे लिए गर्व करने का मौका है. मैं बेहद खुश हूं.

मेरे माता-पिता भी बहुत खुश हैं. हैदराबाद की सायना ने कहा, मैं भारत को गौरवान्वित करने के लिए अपनी कोशिश जारी रखूंगी. सायना महिला एकल में नंबर एक रैंकिंग तक पहुंचने वाली देश की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं. उन्हें इससे पहले साल 2009 में अर्जुन अवॉर्ड, वर्ष 2010 में पद्म श्री और खेलों के सर्वोच्च पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चूका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -