साइना इंडोनेशिया ओपन में दिखाएँगी दम

May 30 2016 10:04 AM
साइना इंडोनेशिया ओपन में दिखाएँगी दम

नई दिल्ली : भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल आज से 900,000 डॉलर इनामी राशि की 'इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर' में भाग लेंगी . सायना यह टूर्नामेंट जीतकर रियो ओलंपिक के लिए अपना दावा और पुख्ता करना चाहेंगी. हालांकि, पी वी सिंधू ने इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने का फैसला किया है, क्योंकि वह पिछले महीने के व्यस्त कार्यक्रम के बाद ट्रेनिंग कर रही हैं.

आप को बता दें कि साइना ने 2009, 2010 और 2012 में इंडोनेशिया ओपन खिताब अपने नाम किया है. ऐसे में उन्हें इस बार ख़िताब का प्रबल दावेदार मान जा रहा है.

पुरुष एकल में भी के. श्रीकांत और अजय जयराम ने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया, जबकि पी. कश्यप चोट की सर्जरी के बाद फिजियोथेरेपी करा रहे हैं. एचएस. प्रणय भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, क्योंकि वह पैर के अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं. क्वालीफायर में बीसाई प्रणीथ और आरएमवी गुरूसाईदत्त नहीं खेलेंगे. नेशनल चैम्पियन समीर वर्मा को मेन ड्रॉ में प्रोमोट किया गया, जिससे पुरुष एकल में भाग लेने वाले वह एकमात्र भारतीय होंगे.

वहीँ ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी इंडोनेशिया की फेब्रियाना द्विपुजी कुसुमा और रिबका सुगियार्तो की जोड़ी से भिड़ेगी, जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना पुरुष युगल में फिलीपींस के पीटर गैब्रियल मैगनाये और एलविन मोराडा की जोड़ी से होगा.