रिओ ओलम्पिक में 7 भारतीय शटलर पेश करेंगे चुनौती

नई दिल्ली : आगामी गुरुवार को जारी होने वाली BWF रैंकिंग के बाद 7 भारतीय शटलरों का रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना लगभग तय माना जा रहा है. यह भारतीय इतिहास में पहला मौका होगा जब किसी ओलिंपिक में 7 भारतीय शटलर चुनौती पेश करेंगे.

सिंगल्स स्पर्धाओं के लिए गुरुवार को जारी होने वाली रैंकिंग के शीर्ष 34 पुरुष और शीर्ष 34 महिला खिलाड़ियों खिलाड़ियों को रियो के लिए ओलिंपिक कोटा हासिल होगा.

रैंकिंग में सातवें पायदान पर मौजूद लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल का यह तीसरा ओलिंपिक होगा. वहीं पीवी सिंधु रियो में महिला सिंगल्स में भाग लेने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी होंगी.

फिलहाल दसवीं रैंकिंग पर काबिज किदांबी श्रीकांत रियो में पुरुष सिंगल्स में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी पुरुष डबल्स में ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय जोड़ी होगी. इस जोड़ी की वर्तमान रैंकिंग 11 है. महिला डबल्स में लंदन ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी रियो में अपना दूसरा ओलिंपिक खेलेगी. वह रियो क्वालीफिकेशन की दौड़ में नौवें नंबर पर हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -