सैयद मोदी बैडमिंटन: सेमीफइनल में पहुंचे साइना नेहवाल और समीर वर्मा
सैयद मोदी बैडमिंटन: सेमीफइनल में पहुंचे साइना नेहवाल और समीर वर्मा
Share:

लखनऊ: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और मौजूदा चैंपियन समीर वर्मा ने शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. साइना ने रोमांचक क्वार्टर फाइनल में प्रतिद्वंदी रितुपर्णा दास को 21-19, 21-14 से शिकस्त दी. वहीं समीर ने चीन के झाओ जुनपेंग को 21-18, 16-21 व 21-11 से हराया. हालांकि, चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय कोर्ट पर लगभग एक साल बाद वापसी करने वाले पी कश्यप और स्टार खिलाड़ी साई प्रणीत हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं.

क्रिकेट मैच में रन की जगह बरसी गोलियां, 7 लोगों की हुई मौत

इस टूर्नामेंट के चौथे खिताब की तलाश कर रहीं ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना आठवीं वरीयता प्राप्त रितुपर्णा के खिलाफ पहले गेम में 8-11 से पिछड़ गईं थीं, लेकिन उन्होंने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और अंतर को बहुत तेजी से कम किया, पर रितुपर्णा के शानदार खेल के कारण साइना काफी संघर्ष के बाद गेम को 21-19 से जीतने में कामयाब हुई. वहीं, दूसरे गेम के शुरुआत में भी युवा खिलाड़ी रितुपर्णा ने साइना से खूब मशक्कत करवाई, हालांकि साइना ने कोर्ट को बेहतर ढंग से कवर करते हुए 21-14 की जीत दर्ज की और सेमीफइनल में पहुँच गई.

इस भारतीय गेंदबाज़ ने बनाया विश्व रोर्ड, हैटट्रिक के साथ लिए एक ओवर में 4 विकेट

समीर को भी चीन के गैर वरीयता प्राप्त शटलर जाहो जेकी के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा, पहला गेम 21-18 से जीतने के बाद समीर दूसरे गेम में दबाव में आ गए थे, जिसे जाहो ने 21-16 से जीतकर शानदार वापसी की, लेकिन तीसरे गेम में समीर ने जाहो को 21-11 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर ही लिया.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

सौरव गांगुली ने बताई ऋषभ पंत की गलती, दी ये नसीहत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: बारिश में धुल गई भारत की सीरीज जीतने की उम्मीदें, विजय रथ भी थमा

टेनिस खिलाड़ी को रोक कर वीडियो बनाने लगा मनचला, पुलिस ने दर्ज किया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -