अपने दोस्त के लिए सचिन ने मांगी मनोहर पर्रिकर से मदद

अपने दोस्त के लिए सचिन ने मांगी मनोहर पर्रिकर से मदद

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से प्रॉपर्टी विवाद को लेकर मदद की अपील की है. तेंदुलकर ने ये मदद अपने लिए नहीं बल्कि अपने बिजनेस पार्टनर के लिए मांगी है. इस बात के कारन सचिन और पर्रिकर के बीच मुलाकात भी हुई। यह विवादित प्रॉपर्टी मसूरी में है, जहां सचिन अकसर छुट्टियां बिताने जाते है।

विवाद किसी और के साथ नहीं बल्कि डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) के साथ चल रहा है। सचिन के दोस्त और बिजनेस पार्टनर संजय नारंग पर आरोप है कि उन्होने यहां नो कंस्ट्रक्शन जोन रुल को तोड़कर घर बनाया था। इस नियम के तहत कोई भी नो कंस्ट्रक्शन जोन के 50 फीट तक की दूरी में घर नहीं बना सकता।

डीआरडीओ का कहना है कि नारंग ने यहां टेनिस कोर्ट बनाने की परमिशन ली थी। लेकिन उन्होने पूरी बिल्डिंग खड़ी कर ली। लेकिन नारंग से जुड़े एक व्यक्ति का कहना है कि यह नो कंस्ट्रक्शन जोन के तहत नहीं आता है। नारंग की इस एरिया में कई प्रॉपर्टी हैं। कुछ समय से यह स्पॉट टूरिस्ट की पहली पसंद बना हुआ है।

दूसरी ओर रक्षा मंत्रालय इस मामले में दखल नहीं देना चाहती है। इस प्रॉपर्टी के पास ही सेंसिटिव लैब कैम्पस है। हांला कि पर्रिकर ने सचिन से मुलाकात कर उनकी बातों को ध्यान से सुना, लेकिन फिर इसे आगे फॉरवर्ड नहीं किया।