नस्लभेद पर फूटा सचिन का गुस्सा, जॉर्ज फ्लॉयड के समर्थन में नेल्सन मंडेला की दिलाई याद
नस्लभेद पर फूटा सचिन का गुस्सा, जॉर्ज फ्लॉयड के समर्थन में नेल्सन मंडेला की दिलाई याद
Share:

एक तरफ जहां अमेरिका समेत विश्व के कुछ हिस्सों में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर विश्व के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के शब्दों को याद किया है. सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी को टैग करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया, जो विश्व कप-2019 के फाइनल मैच का है. इसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बॉलिंग करते हुए दिख रहे हैं.

सचिन ने वीडियो के साथ लिखा, "नेल्सन मंडेला ने कहा था, खेल में दुनिया को बदलने की ताकत है. ये दुनिया को एक तरह से एकजुट करने की शक्ति रखता है जो बहुत कम लोग करते हैं. बुद्धिमानी के शब्द." फ्लॉयड की मौत मिनीपोलिस में हुई थी. एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने अपने घुटने से उनकी गर्दन को दबाए रखा था जिसकी वजह से सांस लेने में दिक्कत हुई और उनकी मौत हो गई. फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी हैं.

फ्लॉयड का जन्म उत्तरी कैरोलाइना में हुआ था और वह ह्यूस्टन में पले-बढे़ थे और यहीं पर वह जैक ये्टस हाई स्कूल के लोकप्रिय एथलिट थे. इसके बाद वह 2014 में मिनीपोलिस चले गए लेकिन उनकी दो बेटियों समेत उनका परिवार अभी भी यहीं ह्यूस्टन में रह रहा है.

डैरेन सैमी ने आईपीएल में इस खिलाड़ी पर लगाया था कालू बोले का आरोप

डैरेन सैमी बोले- मुझे IPL में 'कालू' कहते थे, अब पता चला इसका असली मतलब

अगले सप्ताह शुरू हो सकता है पराग्वे में टेनिस टूर्नामेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -