VIDEO: कोरोना से बचाव को लेकर सचिन ने दी सलाह
VIDEO: कोरोना से बचाव को लेकर सचिन ने दी सलाह
Share:

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 7000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. फिलहाल क्रिकेट के दिग्गज और भारत की शान सचिन तेंदुलकर ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने वीडियो के माध्यम से यह भी बताने की कोशिश की है कि कैसे कोरोना से निपटा जा सकता है. सचिन ने एक मिनट के वीडियो में हाथों को सही से धोने का तरीका बताया है और लोगों से भी उसे अपनाने के लिए कहा है. सचिन ने वीडियो में इस बात पर जोर दिया है कि हाथों को साबुन के साथ अनिवार्य रूप से धोना है और वो भी 20 सेकंड तक हर तरफ से सफाई करना है.

यहाँ देखे वीडियो

जानकारी के लिए हम बता दें कि सचिन वीडियो में हाथ धोते नजर आ रहे हैं और साथ ही साथ लोगों को धोने का सही तरीका भी समझा रहे हैं. सचिन ने वीडियो में कहा, 'हम सभी कोरोना वायरस की वजह से बहुत चिंतित हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए एक चीज हम कर सकते हैं जो बहुत जरुरी है. सिर्फ पानी से ही हाथ धोइए, साबुन जरुर इस्तेमाल करना है. जब आप हाथ मल रहे हो साबुन से, यह आपकी सुरक्षा के लिए है, बीस सेकंड जरुरी है, ऊपर से भी साफ करना जरुरी है. हाथ अच्छी तरह से साफ कीजिए और उससे भी जरुरी चीज, उसे सही तरह से सुखाना.

रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व क्रिकेटर से पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी लोगों से सावधानी बरतने के लिए कह चुके हैं और कोरोना को लेकर साथ लड़ने के लिए लोगों से अपील की है. वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों से सतर्क रहने के कह चुके हैं. 

बैडमिंटन रैंकिंगः सिंधु को हुआ नुकसान, कोई भी भारतीय पुरुष ने नहीं बना पाई जगह

कोरोना की वजह से रद्द हुए खेल टूर्नामेंट, कुछ इस तरह से समय बीता रहे खिलाड़ी

BCCI के लिए बड़ी चुनौती, कोरोना के अलावा IPL के सामने एक और बाधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -