हर दिन खाएं साबूदाना, करेगा मोटा और हड्डियां होंगी मजबूत
हर दिन खाएं साबूदाना, करेगा मोटा और हड्डियां होंगी मजबूत
Share:

साबूदाना अक्सर उपवास में खाया जाता है। हालाँकि ये देखने में जितना अच्छा होता है सेहत के लिए भी यह उतना ही लाभकारी होता है। जी हाँ, बहुत से लोगों का मानना है कि साबूदाना पेट में जाकर चिपक जाता है और सेहत को नुकसान पहुंचाता है, हालाँकि ऐसा नहीं है। बल्कि रोजाना साबूदाना का सेवन करने से यह आपको कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। जी दरअसल रोजाना साबूदाना खाने से हड्डियों को मजबूत करने के साथ -साथ ब्लड प्रेशर को कंट्रोल किया जा सकता है। आज हम आपको बताते हैं साबूदाना खाने के फायदे के बारे में।

* साबूदाना खाने से बॉडी के वजन को बढ़ावा मिलता है। जी दरअसल इसमें कार्बोहाइड्रेट और कैलोरी की काफी अच्छी मात्रा होती है जो वजन को बढ़ाने में सहायक है। जी हाँ और अगर आपकी बॉडी काफी ज्यादा दुबली-पतली है तो आप साबूदाना खाएं।

* रोजाना साबूदाना खाने से हड्डियों को मजबूती मिलती है। जी दरअसल इसमें कैल्शियम और मैग्नीशियम की काफी अच्छी मात्रा होती है जो हड्डियों को विकास और मजबूती को बढ़ावा देता है। इसी के साथ साबूदाना आयरन का भी अच्छा स्त्रोत है।

* हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी है तो साबूदाना खाएं क्योंकि साबूदाना फाइबर फास्फोरस पोटैशियम और फास्फोरस का काफी अच्छा स्त्रोत होता है जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है।

* साबूदाना खाने से दिमाग का विकास भी होता है। यह दिमाग को बेहतर करता है। जी दरअसल इसमें मौजूद फोलेट दिमाग को दुरुस्त कर सकता है और इसी के साथ ही यह मस्तिष्क के विकास को भी दूर करने में प्रभावी है।

टैटू बनवाने के बाद गलती से भी ना करें रक्तदान, हो जाएगी ये बीमारी

ऐलोपैथी चिकित्सा महाविद्यालयों में वैदिक मंत्रोच्‍चार के साथ हुई भगवान धनवंतरि की पूजा

तेजी से फ़ैल रहा है डेंगू, जानिए लक्षण और कैसे करें बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -