एक दिन के लिए बंद हुए सबरीमाला मंदिर के कपाट, भारी बारिश के चलते कई जगह रेड अलर्ट
एक दिन के लिए बंद हुए सबरीमाला मंदिर के कपाट, भारी बारिश के चलते कई जगह रेड अलर्ट
Share:

कोच्ची: केरल में भारी वर्षा की वजह से एक बार फिर से सबरीमाला मंदिर के कपाट बंद हो गए हैं. बारिश के कारण जलभराव और संभावित खतरे के मद्देनज़र प्रशासन ने सबरीमाला यात्रा को शनिवार के लिए स्थगित कर दिया है. श्रद्धालुओं से कहा गया है कि शनिवार को पठानमथिट्टा जिले के सबरीमाला मंदिर की यात्रा न करें. प्रशासन का कहना है कि पंबा नदी के उफान पर होने की वजह से पंबा डैम का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच चुका है.

इसके साथ ही कक्की-अनाथोड जलाशय में भी जलस्तर भी खतरे के निशान तक पहुंच गया है. पठानमथिट्टा की जिला कलेक्टर दिव्या एस अय्यर की तरफ से आदेश जारी किया गया है कि शनिवार को पंबा और सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर रोक रहेगी. जिला प्रशासन ने कहा कि पवित्र नदी मानी जाने वाली पम्बा उफान पर है. पम्बा डैम को लेकर भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रशासन ने कहा कि कक्की-अनाथोड जलाशय के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. जिला कलेक्टर दिव्या एस अय्यर द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, 'श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, ये घोषित किया जाता है कि कल (20-11-2021) पम्बा और सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर रोक है.’

उन्होंने कहा कि जिन श्रद्धालुओं ने दर्शन के लिए स्लॉट बुक किया है, उन्हें मौसम बेहतर होने पर निकटतम संभावित स्लॉट में ‘दर्शन’ का अवसर दिया जाएगा. खराब मौसम और कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए, सैकड़ों भक्त अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए पहाड़ियों पर ट्रेकिंग कर रहे हैं. दो माह के वार्षिक मंडलम-मकरविलक्कु तीर्थयात्रा सीजन के लिए मंदिर के पट 16 नवंबर को खोले गए थे.

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

भूकंप के झटकों से डोला राजस्थान, जानिए क्या रही तीव्रता

आम जनता के लिए दिल्ली में आज से खुला ट्रेड फेयर, जानिए कहाँ से खरीद सकते हैं टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -