भूकंप के झटकों से डोला राजस्थान, जानिए क्या रही तीव्रता

जयपुर: राजस्थान में जहां एक ओर सर्दी का प्रभाव बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इसी दौरान प्रदेश में एक बार फिर भूंकप के झटके ने लोगों के दिल में दहशत पैदा हो गई। प्रदेश में शुक्रवार को वर्षा के उपरांत मौसम में हुए परिवर्तन के साथ देर रात कई जिलों में भूकंप आने की पुष्टि भी हो चुकी है। जहां इस बात का पता चला है कि राजस्थान के जालोर जिले में देर रात 2:26 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 कही जा रही है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की पुष्टि की है। हालांकि यह भी बोला जा रहा है कि जिन जिलों में भूंकप आया, वहां किसी भी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार इन जिलों में आया भूंकप- मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के जोधपुर, पाली, सिरोही और जालोर जिले में भूकम्प के झटके महसूस किए गए। यहां कई क्षेत्रों में लोगों ने हल्के भूकम्प महसूस किया।

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि रात 2 बजकर 28 मिनट आए भूकम्प के उपरांत आशंकित लोग घरों से बाहर निकल गए। वहीं एक दूसरे से पुष्टि करने लगे। इधर नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार जालोर में आए भूकंप की तीव्रता 4.6 रही।

'संघर्ष अभी खत्म नहीं हुआ', राहुल गांधी का किसानों को खत

पहली टी20 सीरीज जीतने पर कप्तान रोहित शर्मा ने कही यह बात

टी20 सीरीज जीता भारत, रोहित और राहुल ने किया धमाका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -