संसद में भी छाया सबरीमाला मामला, आमने-सामने आई भाजपा-माकपा
संसद में भी छाया सबरीमाला मामला, आमने-सामने आई भाजपा-माकपा
Share:

नई दिल्‍ली: केरल के सुप्रसिद्ध सबरीमाला में गुरुवार को हुए प्रदर्शन और हिंसा का मामला आज शुक्रवार को लोकसभा में भी छाया रहा. जहां, कांग्रेस ने हिंदूवादी संगठनों की हड़ताल में हिंसा भड़कने का आरोप लगाया. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस पूरी घटना के लिए केरल की माकपा नीत सरकार को जिम्मेदार बताया. 

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि केरल में गत दो तीन दिन में जो कुछ हुआ, वह बेहद दुखद है. केरल में हुई हिंसा के विरोध में काली पट्टी पहने वेणुगोपाल ने कहा है कि गुरुवार को भाजपा के लोगों ने राज्य में हड़ताल का ऐलान किया था. इस बंद के दौरान राज्यभर में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी. वेणुगोपाल ने कहा कि प्रेस वाले भी इसमें चोटिल हुए थे. हम चाहते हैं कि राज्य में चल रही इस समस्या का हल निकाला जाए, क्योंकि हिंसा से हल नहीं निकलता.

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

माकपा के पी करुणाकरण ने कहा कि इस संबंध में शीर्ष अदालत ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था. भाजपा के कई नेताओं ने भी इस फैसले का स्वागत किया था. केरल सरकार भगवान अयप्पा के भक्तों को संरक्षण प्रदान करना चाहती है. किन्तु संविधान में सभी नागरिकों को पूजास्थल पर जाने का बराबर हक़ है. आपको बता दें कि सबरीमाला मंदिर में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दे दे थी, जिसके बाद से केरल में श्रद्धालु भड़के हुए हैं.

खबरें और भी:-

 

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -