दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री ने  इस्पात टैरिफ को संशोधित करने की मांग की
दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री ने इस्पात टैरिफ को संशोधित करने की मांग की
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के शीर्ष व्यापार अधिकारी ने शुक्रवार को संयुक्त राज्य अमेरिका से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन द्वारा सियोल के इस्पात निर्यात पर लगाए गए टैरिफ सीमाओं पर फिर से बातचीत शुरू करने के लिए बातचीत शुरू करने का आग्रह किया।

सूत्रों के मुताबिक, द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते की संयुक्त समिति की बैठक के दौरान दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री येओ हान-कू ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई से मिलने का अनुरोध किया। सियोल के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "हमने एक बार फिर धारा 232 दिशानिर्देशों के संबंध में अपने रुख और चिंताओं को बताया, और दोनों पक्षों को जल्द से जल्द बातचीत शुरू करने के लिए कहा।"

अमेरिका के एक शीर्ष व्यापार अधिकारी ने दस वर्षों में पहली बार दक्षिण कोरिया का दौरा किया है। दक्षिण कोरिया धारा 232 टैरिफ कानूनों को संशोधित करने की पैरवी कर रहा है। अक्टूबर में, अमेरिका ने 2018 में ट्रम्प द्वारा लगाए गए यूरोपीय स्टील पर 25 प्रतिशत और एल्यूमीनियम पर 10 प्रतिशत के आयात शुल्क को कम करने का निर्णय लिया। यह वृद्धि 1 जनवरी, 2022 से प्रभावी होगी।

अमेरिका ने 2018 में दक्षिण कोरियाई सामानों पर टैरिफ हटा लिया, लेकिन केवल 2.63 मिलियन टन के वार्षिक स्टील आयात कोटा के बदले में, या पिछले तीन वर्षों के लिए सियोल के औसत स्टील निर्यात मात्रा का 70 प्रतिशत।

'PM मोदी ने हमारी बात मान ली है', कृषि कानून वापस लेने पर बोले संजय राउत

तालिबान और इस्लामिक स्टेट की जंग में पीसाता अफगानिस्तान, क्या फिर होगा तख्तापलट ?

सामने आईं पूजा बनर्जी की शादी की खूबसूरत तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -