ईरान -इजराइल तनाव पर विदेश मंत्री S jaishankar ने की समकक्षों के बात ! जानिए क्या कहा
ईरान -इजराइल तनाव पर विदेश मंत्री S jaishankar ने की समकक्षों के बात ! जानिए क्या कहा
Share:


 विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बताया कि उन्होंने पश्चिम एशिया में स्थिति के बारे में अपने ईरानी और इस्रायली ,समकक्षों के साथ बातचीत की। ये चर्चा ईरान द्वारा इस्रायल पर हमले  के  24 घंटे के बाद की गई 


ईरान के विदेश मंत्री के साथ उनकी चर्चा के दौरान, जयशंकर ने MSC ऐरीज कार्गो जहाज में फंसे 17 भारतीय क्रू मेंबर्स के रिहाई के मुद्दे पर चर्चा की।
"ईरानी विदेश मंत्री से बातचीत हुई। MSC ऐरीज के 17 भारतीय क्रू मेंबर्स की रिहाई पर चर्चा की। वर्तमान क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की। संतुलन बनाए रखने, संयम बनाए रखने  महत्व पर ज़ोर  दिया। 
अलग संवाद  में, उन्होंने कहा , "इजरायली विदेश मंत्री इजरायल कैट्ज के साथ एक बातचीत हुई । हमने कल के घटनाओं पर अपनी चिंता व्यक्त की।
ईरान ने शनिवार को  इस्रायल पर 300 से अधिक ड्रोन और मिसाइलों का हमला किया था। इजरायली सेना ने बताया कि इनमे से  99 प्रतिशत को रोक लिया गया था, जिसमें 170 ड्रोन और 30 क्रूज मिसाइल शामिल थे। हालांकि, 110 बैलिस्टिक मिसाइलों में से कुछ इजरायली डिफेन्स  को पार करने में कामयाब रहे, जिससे 12 लोगों के घायल हुए ।   ईरान के इजरायल पर हमले के बाद दोनों देशों में विवाद बढ़ गया है। दोनों देशों के नेताओं के बयानों से युद्ध के भी कयास लगने लगे हैं। इजरायल भी अब एक्शन मोड में आ गया है और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के हमले का बदला लेने की कसम खाई है।

अचानक आई बाढ़ ने मचाया हाहाकार, 33 की मौत, 600 से ज्यादा मकान हुए नष्ट

अपनी ही स्टूडेंट के साथ शारीरिक संबंध बनाती थी टीचर, कार से इस हालत में हुई गिरफ्तार

अमेरिका में गिरफ्तार हुई PM मोदी को अपशब्द कहने वाली हिन्दू विरोधी एक्टिविस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -