अमेरिका में गिरफ्तार हुई PM मोदी को अपशब्द कहने वाली हिन्दू विरोधी एक्टिविस्ट
अमेरिका में गिरफ्तार हुई PM मोदी को अपशब्द कहने वाली हिन्दू विरोधी एक्टिविस्ट
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का उपयोग करने वाले मानसिक रूप से भी कुंठाग्रस्त प्रतीत होते हैं। अब एक ऐसी ही घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित बेकर्सफील्ड से सामने आई है, जहाँ रिद्धि पटेल नाम की फिलिस्तीन समर्थक ने वहाँ के मेयर को ही हत्या की धमकी दे डाली। शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को अब उन्हें अदालत में पेश होना पड़ा। सुनवाई के चलते वो रोने लगीं। उन्होंने सिटी काउंसिल के उन सभी सदस्यों को क़त्ल की धमकी दी थी, जो फिलिस्तीन के स्टैंड के खिलाफ हैं।

उन्होंने बैठक में सिटी काउंसिल के सदस्यों को माँ की गाली देते बोला था कि प्रत्येक पीड़ित को अपने अत्याचारी के विरुद्ध हिंसक प्रदर्शन का अधिकार है तथा अच्छा होगा कि कोई गिलोटिन (सिर काटने का यंत्र) लाकर तुम सबका गला काट दे। उन्होंने दावा किया कि बीते कुछ सालों में उन्होंने बैठक में कभी मेटल डिटेक्टर नहीं देखा, इतनी पुलिस फ़ोर्स नहीं देखी, ये सब इसीलिए किया जा रहा है जिससे फिलिस्तीनियों को अपराधी साबित किया जा सके। तत्पश्चात, मेयर करेन गोह ने कहा कि आपने जो कहा है वो एक धमकी है, इसीलिए पुलिस अब आपको बाहर ले जाएगी तथा मामले को देखेगी। रिद्धि पटेल पर गुंडागर्दी के 16 मामले लगाए गए हैं और उन्हें 1 मिलियन डॉलर (83.61 लाख रुपए) की जमानत पर जेल में रखा गया है। उन्हें अब 16, 24 और 25 अप्रैल को अदालत में पेश किया जाएगा। 

रिद्धि पटेल को ‘सेंटर ऑफ रेस, पावर्टी एन्ड एनवायरनमेंट’ संस्था से जुड़ी रही हैं। CRPE कम आय वाले समुदायों को क़ानूनी सहायता देने का दावा करता है। सिटी काउंसिल की बैठक में सदस्यों को उन्होंने डरावना बताते हुए बोला था कि दुनिया में क्या हो रहा है इसका इनलोगों को कोई अनुमान नहीं है। इस के चलते उन्होंने हिंसक क्रांति को सही साबित करने के लिए नवरात्रि का उपयोग किया तथा कहा कि ग्लोबल साउथ में भी ये त्योहार मनाया जाता है। रिद्धि पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी एवं ‘हिन्दू फासीवाद’ को ‘फक यू’ बोलते हुए अपशब्दों का उपयोग किया था। वो फिलिस्तीन के समर्थन में अक्सर प्रदर्शन करती रही हैं।

'हमारे विधायकों को 50 करोड़ दे रही भाजपा..', कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का बड़ा आरोप

दिल्ली में स्कूल बस, बाइक और ऑटो की भीषण भिड़ंत, एक युवक की दुखद मौत

रूसी हवाई हमलों में यूक्रेन का सबसे बड़ा बिजली संयंत्र ध्वस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -