रूस-यूक्रेन वार्ता जारी, रूस पर अमेरिका के और प्रतिबंध
रूस-यूक्रेन वार्ता जारी, रूस पर अमेरिका के और प्रतिबंध
Share:

बीजिंग: रूस-यूक्रेन विवाद गुरुवार को उग्र हो गया, जिसमें सभी पक्षों ने शांतिपूर्ण समाधान तक पहुंचने का प्रयास किया।

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने बुधवार को कहा कि रूस और यूक्रेन बातचीत जारी रखे हुए हैं, लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, इस बात पर जोर देते हुए कि मास्को वार्ता के दौरान कीव को और अधिक व्यस्त रहना पसंद करेगा। उन्होंने फ्रांस के एलसीआई टीवी को पहले दिन में बताया कि कीव क्षेत्र से रूसी बलों के प्रस्थान का उद्देश्य शांति वार्ता को सुविधाजनक बनाना है।

ज़ेलेंस्की ने तुर्की के हैबरटर्क टेलीविजन चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कहा: "किसी भी घटना में, हमें वार्ता प्रक्रिया के लिए अवसर की सबसे छोटी खिड़की की तलाश करनी चाहिए। इसके बिना, मेरा मानना है कि युद्ध को समाप्त करना मुश्किल होगा." बैठकों में, ज़ेलेंस्की ने अन्य देशों के हस्तक्षेप के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से तुर्की के। राष्ट्रपति की प्रेस सेवा द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने प्रशासन से रूस के साथ यूक्रेन के व्यापार को औपचारिक रूप से समाप्त करने के लिए कहा।

वास्तव में, संघर्ष की शुरुआत के बाद से, यूक्रेन और रूस के बीच सभी आयात और निर्यात संचालन को रोक दिया गया है, बयान के अनुसार। अमेरिका ने यूक्रेन में अपने सैन्य अभियान के जवाब में बुधवार को रूस पर नए प्रतिबंध लगाए, जिसमें देश के सबसे बड़े वित्तीय संस्थानों के साथ-साथ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दो बेटियों को निशाना बनाया गया।

जापान हिरोशिमा मरीना में पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

लेबनान के प्रधानमंत्री ने देश को बचाने के लिए क्रॉस-पार्टी सहयोग का आह्वान किया

वर्ल्ड कप के उपरांत इस टीम के साथ जुड़ सकते है कोमैन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -