रूस की मान्यता 'अनुचित' कृत्य : यूरोपीय रक्षा मंत्री
रूस की मान्यता 'अनुचित' कृत्य : यूरोपीय रक्षा मंत्री
Share:

 

बीबीसी ने बताया यूनाइटेड किंगडम, नीदरलैंड, बाल्टिक राज्यों और नॉर्डिक देशों के रक्षा मंत्रियों ने रूस द्वारा डोनेट्स्क और लुहान्स्क को अलग-अलग गणराज्यों के रूप में मान्यता को "अनुचित कदम" कहा है।

ब्रिटेन के नेतृत्व वाले संयुक्त अभियान बल का हिस्सा रहे दस देशों के रक्षा मंत्रियों द्वारा लीसेस्टरशायर में एक बैठक के बाद बयान जारी किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के रक्षा सचिव, बेन वालेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोनों गणराज्यों की मान्यता न केवल अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ थी, बल्कि मिन्स्क समझौतों को भी प्रभावी ढंग से रद्द कर दिया। मंगलवार को लगाए गए दंड के बाद, वालेस ने कहा कि "टैंक में" और भी बहुत कुछ था, लेकिन उन्होंने भागीदारों के साथ "लॉकस्टेप" में प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

बाद के हफ्तों में, उन्होंने कहा, संयुक्त अभियान बल बाल्टिक सागर में "आंदोलन की स्वतंत्रता अभ्यास" करेगा। बाल्टिक रक्षा मंत्रियों ने अपने देशों में अधिक नाटो कर्मियों को तैनात करने के साथ-साथ सैन्य समर्थन बढ़ाने का आग्रह किया है। वैलेस ने कहा, "यदि आवश्यक हो तो हम और भी अधिक करने के लिए पूरी तरह से खुले हैं।" "हमें राष्ट्रपति (व्लादिमीर) पुतिन को यह स्पष्ट संकेत देने की आवश्यकता है।"

लीबिया के प्रधानमंत्री का जून में चुनाव कराने का इरादा

सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -