रूसी सेना ने यूक्रेन में अस्पताल को नष्ट कर दिया
रूसी  सेना ने यूक्रेन में अस्पताल को नष्ट कर दिया
Share:

 

कीव: रिपोर्ट  के अनुसार, दक्षिणी बंदरगाह शहर मारियुपोल को घेरने वाले रूसी सैनिकों ने एक प्रसूति सुविधा को नष्ट कर दिया है। बीबीसी के अनुसार, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि बच्चे मलबे के नीचे फंसे हुए हैं और पश्चिमी नेताओं से नो-फ्लाई ज़ोन लागू करने का आग्रह किया। उन्होंने अस्पताल के अंदर से वीडियो भी जारी किया, जो गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है. उस समय कितने लोग घायल हुए थे या अस्पताल के अंदर कौन थे, इस पर अभी कोई जानकारी नहीं है।

मारियुपोल नगर परिषद ने कहा कि हमले से "भारी क्षति" हुई है, और जली हुई इमारतों, क्षतिग्रस्त ऑटोमोबाइल और अस्पताल के बाहर एक विशाल गड्ढा का वीडियो जारी किया। कई दिनों के लिए, रूसी सेना ने मारियुपोल को घेर लिया है, और निवासियों को भागने की अनुमति देने के लिए युद्धविराम के कई प्रयास विफल रहे हैं।

यूक्रेन की रेड क्रॉस की प्रवक्ता ओलेना स्टोकोज़ ने बीबीसी को बताया, "पूरा शहर बिजली, पानी, भोजन या किसी और चीज़ के बिना है, और लोग प्यास से मर रहे हैं।" उनका संगठन एक निकासी मार्ग को व्यवस्थित करने की कोशिश करता रहेगा।

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने पहले उल्लेख किया था कि मारियुपोल में "लगभग 3,000 नवजात शिशु" बिना दवा और भोजन के हैं, और रूस 400,000 से अधिक लोगों को "बंधक" बना रहा है। रूस का कहना है कि वह यूक्रेन के नागरिक बुनियादी ढांचे पर हमला नहीं करता है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -