2036 तक राष्ट्रपति बने रहने की कवायद में पुतिन, बनाया ये 'मास्टरप्लान'
2036 तक राष्ट्रपति बने रहने की कवायद में पुतिन, बनाया ये 'मास्टरप्लान'
Share:

मॉस्को: रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक साक्षात्कार में कहा कि अगर मतदाता संवैधानिक संशोधन को मंजूरी दें तो वह राष्ट्रपति के रूप में एक और कार्यकाल बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे हैं. रूस संविधान में प्रस्तावित संशोधन पर 25 जून से 1 जुलाई तक राष्ट्रव्यापी मतदान किया जाएगा। इस संशोधन के अनुसार, अगर संशोधन पारित होता है तो राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दो और कार्यकाल के लिए पद पर रहने की अनुमति मिल जाएगी, और वह 2036 तक राष्ट्रपति पद पर बने रहेंगे. बता दें कि पुतिन का उनका वर्तमान कार्यकाल 2024 तक है.

वहीं, विपक्ष का कहना है कि इन सुधारों को पुतिन को 2036 तक सत्ता में कायम रखने और संवैधानिक तख्तापलट करने के लिए तैयार किया गया है. क्रेमलिन का कहना है कि उन्हें संसद की भूमिका को सशक्त करने और सामाजिक नीति  व सार्वजनिक प्रशासन में सुधार करने की आवश्यकता है. एक टीवी चैनल को दिए गए एक साक्षात्कार में पुतिन ये कहते हुए सुना गया कि- 'मैं इस बात से इनकार नहीं करता कि यदि संविधान में संशोधन होता है तो मैं पद पर बना रहूंगा. हम देखेंगे. मैंने अभी तक अपने लिए कुछ भी निर्धारित नहीं किया है.'

संसद और संवैधानिक न्यायालय ने पहले से ही उन संशोधनों को स्वीकृति दे दी है, जिन पर मतदान होना है. इन बदलावों के तहत पुतिन के अब तक के कार्यकाल को शून्य घोषित कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि पहले यह वोटिंग 22 मई को होनी थी. मगर, राष्ट्रपति पुतिन ने कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया था. 

रूस के लिए रवाना हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, चीनी अधिकारियों से नहीं करेंगे मुलाक़ात

चीन की खुली धमकी - इस बार युद्द हुआ, तो भारत को 1962 से भी बुरा हाल होगा

इन सुपर हिट भोजपुरी गानों से मंत्रमुग्ध हो जाएगा हर जवा दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -