हथियारों को तैनात करने के लिए चेरनोबिल क्षेत्र का उपयोग कर रही रूसी सेना
हथियारों को तैनात करने के लिए चेरनोबिल  क्षेत्र का उपयोग कर रही रूसी सेना
Share:

यूक्रेन को जवाबी कार्रवाई से रोकने के लिए रूसी सेना चेरनोबिल अपवर्जन क्षेत्र में हथियारों की तैनाती कर रही है। यूक्रेन के ऊर्जा उप मंत्री, यारोस्लाव डेमचेनकोव के अनुसार, ज़ापोरिज्ज्या परमाणु ऊर्जा सुविधा में एक समान परिदृश्य होने की संभावना है।

Ukrayinska Pravda में एक निबंध में, उन्होंने टिप्पणी की, "हम विशेष रूप से Yuzhnoukrainsk परमाणु ऊर्जा स्टेशन के पास वोज़्नेसेंस्क में सक्रिय शत्रुता के बारे में चिंतित हैं।" विश्व इतिहास में पहली बार, उन्होंने कहा, एक दर्जन से अधिक परमाणु रिएक्टरों और हजारों टन अत्यंत खतरनाक परमाणु सामग्री वाले देश में बड़े पैमाने पर युद्ध लड़ा जा रहा है।

यूक्रेन में 15 परमाणु ऊर्जा संयंत्र हैं, जिनमें यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा स्टेशन ज़ापोरिज्ज्या (6,000 मेगावाट) में छह शामिल हैं, जिसमें एक खर्च परमाणु ईंधन भंडारण सुविधा भी शामिल है।

रूसी सेना ने 4 मार्च को Zaporozhye परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर नियंत्रण कर लिया। कब्जेदारों के पास प्रशासनिक भवनों के साथ-साथ स्टेशन तक पहुंच का नियंत्रण है।

"कब्जे वाले बलों को चेरनोबिल और ज़ापोरोज़े परमाणु ऊर्जा संयंत्रों पर नियंत्रण करने के लिए जाना जाता है। यह परमाणु आतंकवाद का एक रूप है" डेमचेनकोव ने कहा। यूक्रेन के मंत्री ने कहा कि दुश्मन का स्पष्ट रूप से सभी महत्वपूर्ण ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर कब्जा करना है। और ऊर्जा ग्रिड को अस्थिर करने के लिए, जो काम करना जारी रखता है और तीव्र शत्रुता और पर्याप्त क्षति के बावजूद यूक्रेनियन को बिजली प्रदान करता है।

यूक्रेन का कोई भी परमाणु ऊर्जा केंद्र संघर्ष के बीच में नहीं है, और वर्तमान परमाणु ऊर्जा रिएक्टरों से रेडियोधर्मी रिलीज चेरनोबिल और फुकुशिमा उत्सर्जन से अधिक हो सकती है।

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -