रूस,यूक्रेन के साथ एक वार्ता जारी रखना चाहता है; पुतिन
रूस,यूक्रेन के साथ एक वार्ता जारी रखना चाहता है; पुतिन
Share:

 

मास्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उनका देश यूक्रेन के साथ बातचीत जारी रखना चाहता है और शांति चाहता है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब कीव के खिलाफ लड़ाई के दौरान मास्को की सभी सुरक्षा शर्तें पूरी हों. सूत्रों के अनुसार, पुतिन ने शुक्रवार को जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ फोन पर चर्चा के दौरान यह टिप्पणी की, जब यूक्रेन पर रूसी हमला नौवें दिन में प्रवेश कर गया।

रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दौर की वार्ता के दौरान, राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि कीव "उचित और रचनात्मक रुख" अपनाएगा। यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार मायखाइलो पोडोलीक के अनुसार, दोनों युद्धरत पक्षों के बीच तीसरे दौर की शांति वार्ता शनिवार या रविवार को हो सकती है।

पोडोलीक ने कहा कि रूस और यूक्रेन के कठोर रुख के बावजूद बैठकें होंगी, जो निस्संदेह बातचीत को कठिन बना देगी। पोडोलीक ने कहा कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की कोई समझौता नहीं करेंगे जो यूक्रेन के संघर्ष को "अपमानित" करेगा।

इस बीच, यूक्रेन की संसद ने प्रथम उप-सभापति ऑलेक्ज़ेंडर कोर्नियेन्को के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय शांति सेना की तैनाती का आह्वान किया है। संसद ने यूक्रेन की भूमि के ऊपर "नो-फ्लाई ज़ोन" के तत्काल कार्यान्वयन की भी मांग की।

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -