भीषण बमबारी के बाद यूरोप के सबसे बड़े 'न्यूक्लियर प्लांट' पर रूस ने किया कब्जा, अगर परमाणु विस्फोट हो जाता तो...
भीषण बमबारी के बाद यूरोप के सबसे बड़े 'न्यूक्लियर प्लांट' पर रूस ने किया कब्जा, अगर परमाणु विस्फोट हो जाता तो...
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच बीते आठ दिनों से जारी घनघोर युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच शुक्रवार को यूक्रेन में मौजूद यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट (Zaporizhzhia) पर भी रूस ने हमला करते हुए उसे अपने कब्जे में ले लिया है. दूसरी ओर यूक्रेनी सेना रूस को बड़ा नुकसान पहुंचाने का दावा कर रही है. कहा जा रहा है कि राजधानी कीव के पास मौजूद Bucha शहर को यूक्रेनी सेना ने फिर से अपने कब्जे में ले लिया है.

वहीं, यूक्रेन में मौजूद Zaporizhzhya परमाणु प्लांट पर रूसी सेना ने कब्जा कर लिया है. इससे पहले रूसी सेना ने इस प्लांट पर बमबारी की थी, जिसके बाद प्लांट के परिसर की बिल्डिंग में धुआं निकल रहा था, जिससे रेडिएशन फैलने का डर सताने लगा था. इस पर अमेरिका, ब्रिटेन आदि देशों ने चिंता प्रकट की थी. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा था कि यदि परमाणु बिस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप नष्ट हो जाएगा.

इससे पहले रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार को हैरतअंगेज़ आरोप लगाते हुए कहा कि यूक्रेनी सेना आम लोगों को मानव ढाल के रूप में उपयोग कर रही है. पुतिन का दावा है कि यूक्रेनी सेना ने 3000 भारतीय स्टूडेंट्स को बंधक बना लिया है और उन्हें निकलने नहीं दिया जा रहा जबकि रूसी सैनिक विदेशियों को निकालने में सहायता कर रहे हैं. 

तुर्की की मुद्रास्फीति दर 54.44 प्रतिशत पर पहुंची, 20 साल में उच्चतम स्तर

, परमाणु संयंत्र में आग पर यूक्रेनियन ज़ेलेंस्की ने कहा 'जाग जाओ' यूरोप

कोरोना की चौथी लहर डेल्टा जैसी हो सकती है खतरनाक? सुनिए वैज्ञानिक का जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -