रुस ने ISIS पर पनडुब्बी के जरिए किया मिसाइल से हमला
रुस ने ISIS पर पनडुब्बी के जरिए किया मिसाइल से हमला
Share:

मॉस्को : रुस ने आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के अपने वादे पर एक कदम और बढ़ाया है। रुस ने खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस पर पहली बार मिसाइल से हमला किया है। रुस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने यह जानकारी मंगलवार को सार्वजनिक की। उन्होने कहा कि भूमध्य सागर स्थित एक पनडुब्बी से इस्लामिक स्टेट के खिलाफ सीरिया में मिसाइल से हमला किया गया।

शोइगु ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि मिसाइल को सीरिया के रक्का शहर में स्थित आईएसआईएस के दो ठिकानों को निशाना बनाकर दागा गया। कैलिबर मिसाइल को पनडुब्बी रोस्तोव ऑन डॉन से दागा गया। उन्होने बताया कि इस हमले में आईएस के रणनीतिक ठिकाने, हथियार गृह और तेल भंडार निसते नाबूद हो गए। पनडुब्बी द्वारा मिसाइल दागे जाने की जानकारी रुस के प्रधानमंत्री ब्लादिमीर पुतिन ने पहले ही अमेरिका और इजरायल को दे दी थी।

शोगुई ने बताया कि इससे पहले रुस की वायु सेना ने तीन दिन पहले सीरिया में 300 से अधिक हमले किए। जिसमें 600 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया गया। इससे पहले रुस ने सीरिया में रासायनिक हथियार से भी हमला किया था। इस दौरान व्हाइट फॉस्फोरस का प्रयोग किया गया था जिसकी चपेट में जिहादियों के साथ-साथ आम नागरिक भी आ गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -