रूस ने यूक्रेन के  2 शहर मारियुपोल, वोल्नोवाखा के लिए अस्थायी युद्धविराम की घोषणा की
रूस ने यूक्रेन के 2 शहर मारियुपोल, वोल्नोवाखा के लिए अस्थायी युद्धविराम की घोषणा की
Share:

 


मास्को: रूस ने यूक्रेन के दो दक्षिणी शहरों मारियुपोल और वोल्नोवाखा में शनिवार को अस्थायी युद्धविराम की घोषणा की, ताकि निवासियों को  निकाला जा सके।

सूत्रों के अनुसार, संघर्ष विराम सुबह करीब 10 बजे (लगभग 1.30 बजे IST) शुरू हुआ। मंत्रालय ने कहा कि मानवीय गलियारे नागरिकों को दो शहरों को छोड़ने की अनुमति देंगे, जैसा कि यूक्रेनी पक्ष द्वारा सहमति व्यक्त की गई थी, मंत्रालय ने कहा, यह निर्दिष्ट किए बिना कि युद्धविराम कितने समय तक चलेगा।

गुरुवार को, रूसी और यूक्रेनी वार्ताकारों ने शांति वार्ता के अपने दूसरे दौर के दौरान नागरिकों को निकालने और निकासी मार्गों के साथ शत्रुता को अस्थायी रूप से रोकने के लिए मानवीय गलियारों का निर्माण करने पर सहमति व्यक्त की।

बीबीसी के अनुसार, डोनेट्स्क क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के नेता पावलो किरिलेंको ने अस्थायी युद्धविराम की पुष्टि की और कहा कि उनका प्रशासन वर्तमान में निकासी की व्यवस्था पर काम कर रहा है।

मारियुपोल सिटी काउंसिल के अनुसार, युद्धविराम सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक जारी रहेगा और निकासी सुबह 11 बजे शुरू होगी। नगर परिषद ने आगे कहा कि शहर भर में तीन स्थानों से बसें चलेंगी, और निजी वाहनों को अधिकृत मार्ग से यात्रा करने की अनुमति होगी।

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

वैश्विक कोविड केसलोड 443.4 मिलियन के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -