रूस ने बुखारेस्ट में नागरिकों को गोली मारने के लिए यूक्रेन को दोषी ठहराया
रूस ने बुखारेस्ट में नागरिकों को गोली मारने के लिए यूक्रेन को दोषी ठहराया
Share:

रूस ने कीव के पास बुचा में नागरिकों पर गोलीबारी के लिए यूक्रेनी बलों को दोषी ठहराया है, और दावा किया है कि यूक्रेनी 30 मार्च को वापस लेने का दावा करते हुए रिकॉर्डिंग और तस्वीरें साझा करके रूसियों को उकसा रहे हैं।

"सभी रूसी इकाइयों ने 30 मार्च की शुरुआत में बुचा से पूरी तरह से वापस ले लिया, तुर्की में रूस-यूक्रेन आमने-सामने की बातचीत के एक दिन बाद," रूसी रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा। सबसे खास बात यह थी कि उन्होंने सफेद आर्मबैंड पहने थे। कीव प्रशासन द्वारा जारी की गई सभी तस्वीरें और फिल्में रूसी सैनिकों को बुचा, कीव क्षेत्र में 'अपराध' करते हुए दिखाने का इरादा रखती हैं, एक उकसावे से ज्यादा कुछ नहीं हैं. " यह दावा किया गया था कि उस समय के दौरान शहर रूसी सशस्त्र बलों के नियंत्रण में था, एक भी स्थानीय व्यक्ति को किसी भी हिंसक कार्रवाई के अधीन नहीं किया गया था।

मंत्रालय के अनुसार, रूसी कर्मियों ने कीव क्षेत्र में नागरिकों को 452 टन मानवीय सहायता प्रदान की है और वितरित की है। बुचा में स्थानीय लोग तब तक स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र थे जब तक कि शहर रूसी सशस्त्र बलों के नियंत्रण में रहा

इसने आगे दावा किया कि बुचा से बाहर निकलने वाले निकास बंद नहीं थे और स्थानीय नागरिक उत्तर की यात्रा करने के लिए स्वतंत्र थे, यहां तक कि बेलारूस के लिए भी। उसी समय, यूक्रेनी सैनिकों ने शहर के दक्षिणी उपनगरों को गोलाबारी की, जिसमें आवासीय क्षेत्र भी शामिल थे, मंत्रालय के अनुसार, बड़े कैलिबर तोपखाने, टैंक और कई लॉन्च रॉकेट सिस्टम का उपयोग करके।

पाक पीएम ने विपक्ष से 'विदेशी साजिश' का समर्थन करने के बजाय चुनाव स्वीकार करने को कहा

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

जर्मनी को 2-1 से मात देकर जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -