पश्चिमी प्रतिबंधों के बीच रूस और बेलारूस अपने संबंधों को मजबूत करेंगे
पश्चिमी प्रतिबंधों के बीच रूस और बेलारूस अपने संबंधों को मजबूत करेंगे
Share:

मास्को: पूर्ण पश्चिमी प्रतिबंधों के मद्देनजर, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में रूस और बेलारूस के बीच सहयोग बढ़ाना महत्वपूर्ण है।

पुतिन और बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने मंगलवार को रूस के सुदूर पूर्व में वोस्टोचनी कॉस्मोड्रोम में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। "हम अपने देशों के विकास को दबाने या कृत्रिम रूप से उन्हें वैश्विक अर्थव्यवस्था से अलग करने के किसी भी प्रयास के विरोध में एकजुट रहना जारी रखेंगे," पुतिन ने कहा।

दूसरी ओर, रूस के साथ शांति वार्ता में यूक्रेन की सौदेबाजी की स्थिति, यूक्रेनी टीम के अध्यक्ष डेविड अराखामिया के अनुसार अपरिवर्तित बनी हुई है।

"यूक्रेनी पक्ष ने इस्तांबुल विज्ञप्ति पर अपनी स्थिति को संशोधित नहीं किया है," अराखामिया ने टेलीग्राम पर कहा। एकमात्र अंतर यह है कि यूक्रेनी पक्ष उन सभी अन्य समस्याओं को अनदेखा करता है जिन्हें इस्तांबुल विज्ञप्ति में संबोधित नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि इसके परिणामस्वरूप वार्ता की वर्तमान स्थिति की गलतफहमी हो सकती है।

यूक्रेन ने बेलारूस और मोल्दोवा के अलगाववादी क्षेत्र ट्रांसनिस्ट्रिया के साथ अपनी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है। यूक्रेन के प्रवक्ता एंड्री डेमचेंको की स्टेट बॉर्डर गार्ड सर्विस के हवाले से कहा गया, "इन क्षेत्रों में वृद्धि को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों को कड़ा कर दिया गया है।

डेमचेंको का मानना है कि बेलारूस से यूक्रेन में सैन्य हमला संभव है। हाल ही में विश्व बैंक के आकलन के अनुसार, इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी के अनुसार, रूस के साथ संघर्ष के परिणामस्वरूप इस साल यूक्रेन के सकल घरेलू उत्पाद में 45.1 प्रतिशत की गिरावट आएगी।

रूस के साथ यूक्रेन की बातचीत बनी हुई है पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा : मुख्य वार्ताकार

महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में जीत से चूकी भारत की टीम

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -