महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में जीत से चूकी भारत की टीम
महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में जीत से चूकी भारत की टीम
Share:

इंडियन जूनियर महिला हॉकी टीम 9 वर्ष पुराना इतिहास दोहराने से पीछे रहे गई है। उसे यहां भुवनेश्वर के प्रतिष्ठित कलिंग स्टेडियम में 2021 FIH महिला जूनियर हॉकी वर्ल्डकप के रोमांचक कांस्य पदक मैच में इंग्लैंड से पेनल्टी शूटआउट में 0-3 से हार को झेलना पड़ गया है। मैच बहुत रोमांचक रहा। दोनों ही टीमों ने शुरुआत से ही आक्रामकता दिखाई और डिफेंस को मजबूत रखा और एक-दूसरे को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया, जिसके चलते पहला क्वार्टर गोल से जुड़ा हुआ है।

इंग्लैंड ने फिर दूसरे क्वाटर्र की शुरुआत शानदार फील्ड गोल को दाग कर की, जब 18वें मिनट में इंग्लैंड की कप्तान मिली गिग्लियो ने बेहतरीन फील्ड गोल दाग कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाने में कामयाब हो गए। यह बढ़त हालांकि अधिक देर तक बरकरार नहीं रही, क्योंकि फॉरवर्ड मुमताज खान ने जवाबी फील्ड गोल से इंडिया की 1-1 से बराबरी कराई। दूसरे क्वार्टर में  जिसके उपरांत कोई गोल नहीं हुआ और क्वाटर्र इसी स्कोर पर खत्म हो चुका है। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मैच को और चुनौतीपूर्ण बनाने का काम किया है। दोनों टीमों ने काफी मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। इंडिया की ओर से बहुत अच्छा डिफेंस देखने के लिए मिल गया है।

कड़ी स्पर्धा के कारण तीसरा क्वाटर्र गोल के बिना खत्म हो चुका है। चौथे और आखिरी क्वाटर्र ने मैच को अपने पक्ष में करने के लिए जी जान भी लगा चुके है, लेकिन सफलता पहले इंडिया को मिली। इनफॉर्म मुमताज ने 47वें मिनट में मैच का दूसरा गोल करते हुए टीम को 2-1 से महत्वपूर्ण बढ़त दिलाने में कामयाब हो गए। यहां से इंग्लैंड पर बहुत दबाव आ गया और उसने स्कोर की बराबरी करने में अपनी पूरी ताकत को पूरा लगा दिया। एक वक़्त पर मैच भारत के पक्ष में जाता लग रहा था, लेकिन क्लाउडिया स्वैन ने 58वें मिनट में फील्ड गोल दाग कर इंग्लैंड की वापसी देखने के लिए मिली। परिणामस्वरूप मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

मुंबई इंडियंस में रहते समय चहल का शारीरिक शोषण भी हुआ था, सामने आए दो विदेशी क्रिकेटरों के नाम

नीदरलैंड ने भारत को हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के सेमीफाइनल में दी करारी मात

कंबाला रेसिंग में निशांत शेट्टी ने तोड़ा श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -