आरएसएस का जागृत हिन्दू महासंगम राजस्थान में
आरएसएस का जागृत हिन्दू महासंगम राजस्थान में
Share:

जैसलमेर : आरएसएस अपने आप को और अधिक मजबूत बनाने की कवायद में शिद्दत से जुटी हुई है. इसी के चलते राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण में राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा 18 मार्च को आयोजित होने वाले जागृत हिन्दू महासंगम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. आरएसएस कार्यकर्ताओं द्वारा लम्बे समय से गांव-गांव पहुंच कर पोकरण में होने वाले हिन्दू महासंगम में भाग लेने की अपील की गई. इसका असर भी देखने को मिलने लगा है. पोकरण शहर को जगह-जगह पताकाओं, पोस्टर, बैनर, झंड़ों से सजाया गया है. वर्तमान में परमाणु नगरी 'भगवा नगरी' नजर आने लगी है.विराट हिन्दू सम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सेवानिवृत मैजर जनरल जीडी बख्शी होंगे. वहीं अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुरेशचंद्र मुख्य वक्ता होंगे. वहीं कार्यक्रम में प्रदेश सहित अन्य आरएसएस सहित अन्य हिन्दू संगठनों के कद्दावर शामिल होंगे.

एसपी गौरव यादव ने बताया कि महासंगम को लेकर पुलिस, प्रशासन और सुरक्षा एजेंसिंया भी अलर्ट हैं. संदिग्धों पर पैनी नजर बनाई हुई है. जोधपुर रेंज का 800 से अधिक पुलिस जत्था पोकरण में तैनात किया जाएगा. वहीं महासंगम को लेकर पुलिस संदिग्धों पर सीसीसीटी कैमरों और ड्रोन से नजर रखेगी.

संघ के मीडिया प्रभारी लालूसिंह सोढ़ा ने बताया कि जागृत हिन्दू महासंगम के दौरान 18 मार्च को शहर में अलग-अलग मार्गों से 4 पथ संचलन निकाले जाएंगे. अलग-अलग स्थानों से निकलने वाले चारों पथ संचलनों का 'संगम' जयनारायण व्यास सर्किल पर 3 बजकर 18 मिनट 18 सैंकड़ पर होगा. फिर चारों पथ संचलन जोधपुर रोड़ स्थित महासंगम स्थल पहुंचेंगे और जिसका पूर्वाभ्यास भी कर दिया गया है.

इस कारण दत्रात्रेय होसबोले की अनदेखी हुई आरएसएस में

एक कमरें से लेकर 58967 शाखाओं तक का आरएसएस का सफर

जानिए आरएसएस की चुनाव प्रणाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -